Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Lucknow: Zomato के दलित 'डिलीवरी बॉय' से पहले नाम पूछा, मुंह पर थूका और कर दी पिटाई

लखनऊ के आशियाना इलाके में ऑनलाइन आर्डर पर खाना पहुंचाने वाली एक कंपनी के दलित डिलीवरी बॉय की एक व्यक्ति और उसके सहयोगियों द्वारा कथित तौर पर जातिसूचक शब्द कहे गये और पिटाई की गयी। 

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 20, 2022 20:19 IST
Zomato's delivery boy beaten up by customer in Lucknow - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Zomato's delivery boy was beaten up by customer in Lucknow 

Highlights

  • डिलीवरी बॉय से जाति पूछी और पिटाई की
  • लखनऊ के आशियाना इलाके की है घटना
  • एक नामजद और 12 अज्ञात के खिलाफ FIR

Lucknow: लखनऊ के आशियाना इलाके में ऑनलाइन आर्डर पर खाना पहुंचाने वाली एक कंपनी के दलित डिलीवरी बॉय की एक व्यक्ति और उसके सहयोगियों द्वारा कथित तौर पर जातिसूचक शब्द कहे गये और पिटाई की गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पीड़ित की ओर से दी गई तहरीर के हवाले से एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आशियाना क्षेत्र के निवासी विनीत कुमार रावत जोमैटो (Zomato) में खाना पहुंचाने का काम करते हैं। 

डिलीवरी बॉय से नाम पूछा फिर की पिटाई

रावत ने पुलिस में शिकायत की कि शनिवार देर रात सेक्टर एच से अजय सिंह के नाम से ऑनलाइन खाने की मांग की गई। विनीत जब दिये गये पते पर खाना पहुंचाने गए तो घर से एक व्यक्ति बाहर आया और उसने नाम पूछा और फिर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए पिटाई की। उन्होंने बताया कि इस मामले में सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आशियाना पुलिस के मुताबिक इस मामले में विनीत की तहरीर पर अजय सिंह के अलावा एक नामजद और 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने सोमवार को 'पीटीआई—भाषा' को बताया कि मामले की जांच की जा रही है और इसमें उचित कार्रवाई होगी। 

पिटाई के बाद मुंह पर थूका

आरोप है कि कस्टमर को जैसे ही डिलीवरी बॉय के दलित होने का पता चला, उन्होंने खाना लेने से इंकार कर दिया। फिर इसके बाद परिवार के लोगों के साथ मिलकर डिलीवरी बॉय की जमकर पिटाई भी की। इतना ही नहीं आरोपियों ने उसके मुंह पर थूका भी। ये पूरी घटना आशियाना इलाके की है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने 2 नामजद, 12 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि मामला केवल मारपीट का है।

समाजवादी पार्टी का बीजेपी पर निशाना

इस बीच समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इसे रिट्वीट किया जिसमें कहा गया है, ''दशकों बाद फिर से भाजपा सरकार में दलितों के साथ जातिवाद और दुर्व्यवहार की घटनाएं बढ़ गई हैं।'' 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement