1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. वृंदावन के महंत को 'अलकायदा' ने दी जान से मारने की धमकी, नूपुर शर्मा का कर चुके हैं समर्थन

Mathura: वृंदावन के महंत को 'अलकायदा' ने दी जान से मारने की धमकी, नूपुर शर्मा का कर चुके हैं समर्थन

Mathura: मथुरा के वृन्दावन में रहने वाले एक आश्रम के महंत ने दावा किया कि उन्हें अलकायदा ने जान से मारने की धमकी दी है। धर्मेंद्र गिरि गोस्वामी का दावा है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने खुद को 'अलकायदा' से जुड़ा हुआ बताते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी है।

Reported By : PTI Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 04, 2022 6:24 IST
Mahant Dharmendra Giri Goswami- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Mahant Dharmendra Giri Goswami

Highlights

  • वृन्दावन के महंत धर्मेंद्र गिरि को अलकायदा से धमकी
  • फोन पर नुपुर शर्मा के समर्थन से दूर रहने की धमकी दी
  • सीएम योगी, अमित शाह की हत्या करने की बात कही

Mathura: मथुरा के वृन्दावन में रहने वाले एक आश्रम के महंत ने दावा किया कि उन्हें अलकायदा ने जान से मारने की धमकी दी है। धर्मेंद्र गिरि गोस्वामी का दावा है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने खुद को 'अलकायदा' से जुड़ा हुआ बताते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी है। इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

नुपुर शर्मा के समर्थन से दूर रहने को कहा 

पुलिस अधीक्षक (नगर) मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने रविवार को बताया कि उन्होंने अप्रैल माह में भी कुछ इसी प्रकार की शिकायत की थी। तब भी मामला दर्ज किया गया था, लेकिन ताजा मामला शनिवार रात का है। खुद को श्री शंकराचार्य सनातन दशनाम, अखाड़ा श्रीमठ महेश्वर धाम, वृन्दावन का महंत बताने वाले धर्मेंद्र गिरि गोस्वामी ने कहा है कि उन्हें अज्ञात व्यक्ति ने जान से मारने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि उस व्यक्ति ने खुद को 'अलकायदा' से जुड़ा हुआ बताया है। तहरीर में यह भी कहा गया है कि फोन करने वाले व्यक्ति ने हिंदू राष्ट्र की मांग और नुपुर शर्मा के समर्थन से दूर रहने की धमकी दी। 

"सीएम योगी और अमित शाह की हत्या की भी दी धमकी"

वृन्दावन के महंत धर्मेंद्र गिरि गोस्वामी ने बताया कि अलकायदा से जुड़े होने का दावा करने वाले व्यक्ति ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और असम के मुख्यमंत्री की भी हत्या करने की धमकी दी। गोस्वामी का कहना है कि एक दिन पहले उन्होंने अपने खून से प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित कर देने की मांग की थी। इससे पूर्व वह भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान पर भी समर्थन जाहिर कर चुके हैं। इसलिए उन्हें इस प्रकार की धमकियां मिल रही हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भारतीय दंड विधान की धारा 295 (ए) व 507 के तहत मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी गई है। अभी तक मिले संकेतों के मुताबिक यह कॉल बेंगलुरु से की गई है। वास्तविक जानकारी जांच पूरी होने पर मिलेगी।

Latest Uttar Pradesh News

>independence-day-2022