Mulayam Singh Yadav: बरेली के तीन पार्षदों ने मुलायम सिंह यादव को किडनी देने के लिए लिखा पत्र

बरेली के तीन पार्षदों ने सपा मुखिया अखिलेश यादव को पत्र लिखकर किडनी दान को कहा है। साथ ही उन्होंने मेदांता हॉस्पिटल के निदेशक को भी पत्र लिखा है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: October 06, 2022 17:35 IST
Mulayam Singh Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Mulayam Singh Yadav

Highlights

  • मुलायम सिंह यादव को किडनी देना चाहते हैं ये तीन पार्षद
  • 'मुलायम सिंह हमारे अभिभावक की तरह हैं'
  • वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं मुलायम सिंह

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक है। वह अस्पताल में भर्ती हैं। उनके स्वस्थ के लिए चारों तरफ कामना हो रही हैं। कहीं मंदिरों में हवन-पूजन किया जा रहा है तो कहीं मस्जिदों से दुआएं हो रहीं हैं। इसी बीच बरेली के तीन पार्षदों ने सपा मुखिया अखिलेश यादव को पत्र लिखकर किडनी दान को कहा है। साथ ही उन्होंने मेदांता हॉस्पिटल के निदेशक को भी पत्र लिखा है। वार्ड संख्या 49 से पार्षद गौरव गौरव सक्सेना, वार्ड 52 से पार्षद शमीम अहमद, हजियापुर पार्षद रईस मियां अब्बासी ने कहा है कि वह वर्षों से समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं। पार्टी की छांव में आगे बढ़े हैं। इसी बीच सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बीमारी की खबर उन्हें पता लगी तो वह उन्हें किडनी देने को तैयार हैं।

हम किडनी देने को तैयार हैं

पार्षदों ने कहा कि चिकित्सकों ने उनकी किडनी खराब होने की बात कही है। ऐसे में वह किडनी देने को तैयार हैं। उन्हें कभी भी हॉस्पिटल बुलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अपने नेता के लिए किडनी देना गर्व की बात है। गौरव ने कहा कि हमे रिपोर्ट्स से पता चला कि हमारे वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह की किडनी खराब है। यदि किडनी की जरूरत होती है तो मैं अपनी किडनी देने को तैयार हूं। हमारे लिए यह बहुत गर्व की बात है।

मुलायम सिंह हमारे अभिभावक की तरह हैं

सपा पार्षद गौरव सक्सेना का कहना है, वह छात्र जीवन से समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं। जबसे नेता जी की तबीयत खराब होने की सूचना मिली है वह खुद कार्यकर्ताओं के संग यज्ञ पूजन कर रहे हैं। पूर्व में उन्हें भी उनके जन्मदिन पर कई वर्षों से रक्तदान करते आ रहे हैं। गौरव सक्सेना ने कहा कि मुलायम सिंह यादव उनके अभिभावक की तरह हैं। उनके लिए किडनी दान करना गर्व की बात होगी।

शमीम अहमद ने कहा कि नेता जी स्वस्थ्य होकर जल्द हमारे बीच आएं तो अच्छा होगा। जरूरत पड़ने पर मैं अपनी किडनी देने को तैयार हूं। जैसे फोन आ जाएगा वैसे तुरन्त अस्पताल जाकर मैं यह नेक काम करूंगा। ऐसा करके हमें फक्र होगा। उनकी लम्बी आयु की हम कामना करते हैं। सपा पार्षद रईस मियां अब्बासी का कहना है कि मुलायम सिंह यादव ने गरीबों और दलितों की आवाज उठाने का काम किया है। इसलिए मुलायम सिंह यादव के लिए किडनी दान करना उनके लिए गौरव का पल होगा।

वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं मुलायम सिंह

तीनो पार्षदों ने कहा कि वह नेता जी के स्वास्थ्य को लेकर लगातार वरिष्ठ नेताओ के संपर्क में हैं। जैसे ही जरूरत पड़ेगी वैसे ही उचित कदम उठायेंगे। ज्ञात हो कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ने पर गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में कई दिनों से भर्ती समाजवादी पार्टी के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य में गुरुवार सुबह भी कोई खास सुधार नहीं हुआ। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। मुलायम के स्वास्थ्य में सुधार संतोषजनक नहीं है। रविवार से उन्हें आइसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट में ही रखा गया है। हालांकि, यूरिन इंफेक्शन पहले के मुताबिक जरूर कम हुआ है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन