Saturday, April 27, 2024
Advertisement

2024 में बनकर तैयार हो जाएगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, CEO और COO ने दी जानकारी

India TV से बातचीत के दौरान नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (एनआईए) के सीईओ और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के किरण सीओओ एयरपोर्ट ने बताया कि 2024 तक एयरपोर्ट का काम खत्म हो जाएगा।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Shashi Rai Published on: November 10, 2022 13:46 IST
2024 में बनकर तैयार हो जाएगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 2024 में बनकर तैयार हो जाएगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

गौतमबुद्धनगर के जेवर में देश के सबसे बड़े इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण चल रहा है। सितंबर 2024 में इस एयरपोर्ट से यात्री सेवाएं शुरू हो जाएंगी। तीन साल पुराना ये प्रोजेक्ट है। नवंबर लास्ट ईयर शुरू हुआ था, पीएम मोदी ने इसकी शुरुआत की थी। India TV से बातचीत के दौरान नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (एनआईए) के सीईओ और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के किरण सीओओ एयरपोर्ट ने बताया कि 2024 तक एयरपोर्ट का काम खत्म हो जाएगा। 

2024 में बनकर तैयार हो जाएगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

Image Source : INDIA TV
2024 में बनकर तैयार हो जाएगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

जुर्माना के सवाल पर दिया गोलमोल जवाब 

एक सवाल पर कि सरकार द्वारा 2024 में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम खत्म न होने पर पर डे के हिसाब से कितना जुर्माना लगाया जाएगा? इसपर सीओ ने कहा, ''हमें उम्मीद है हम 2024 के एंड तक एयरपोर्ट डिलीवर करेंगे, सरकार ने हमे लैंड दिया है, हमारी कंपनी 40 साल के लिए इन्वेस्टमेंट ला रही है, सरकार और कंपनी के बीच काफी लंबा कांट्रेक्ट है।'' जुर्माने को लेकर उन्होंने गोलमोल जवाब दिया। 

हम 2024 के एंड तक एयरपोर्ट डिलीवर करेंगे: सीओ

Image Source : INDIA TV
हम 2024 के एंड तक एयरपोर्ट डिलीवर करेंगे: सीओ

यूपी की परंपरा का ध्यान रखा जाएगा 

बताया गया कि खास बात यह है कि इसमें यूपी की परंपरा को ध्यान में रखा जाएगा, मॉडर्न होगा, डिजिटल होगा। परंपरा की बात करें तो जब आप टर्मिनल में आएंगे तो परंपरा दिखेगी, बनारस के घाट की तरह बनावट दिखेगी, जगह-जगह वैसी नक्काशी होगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement