Friday, April 19, 2024
Advertisement

Rakesh Tikait ने कहा, केंद्र और उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकारें मेरी हत्या कराना चाहती हैं

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए टिकैत ने कहा कि सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि BKU की एकता टूट जाए।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: June 03, 2022 22:26 IST
Rakesh Tikait, Rakesh Tikait BJP, Rakesh Tikait on UP Government, Rakesh Tikait BJP Want Kill Me- India TV Hindi
Image Source : PTI Bharatiya Kisan Union spokesperson Rakesh Tikait.

Highlights

  • राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार उनके संगठन और परिवार को तोड़ने की साजिश रच रही है।
  • टिकैत ने कहा कि सरकार को किसानों से बात करके उनकी समस्याओं का हल निकालना चाहिए।
  • योगी को बिना किसी भेदभाव के किसानों के बीच बैठकर उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए: टिकैत

Rakesh Tikait: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर बड़ा आरोप लगया है। BKU प्रवक्ता ने कहा है कि केंद्र एवं उत्तर प्रदेश में सत्‍तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी कि सरकार उनकी हत्या कराना चाहती है। टिकैत ने कहा कि सरकार उनके संगठन के साथ-साथ उनके परिवार को तोड़ने की भी साजिश रच रही है। टिकैत शुक्रवार को मेरठ जिले के जंगेठी गांव के धर्मेश्‍वरी फार्म पर BKU की एक समीक्षा सभा को संबोधित करते हुए ये बयान दिए।

‘जैसे महात्मा गांधी को गोली मारी गई थी वैसे ही...’

राकेश टिकैत ने कहा कि जिस प्रकार महात्मा गांधी जी की षडयंत्रकारियों द्वारा गोली मारकर हत्या की गयी थी, उसी प्रकार आज भी देश एवं देश के किसानों की आवाज उठाने वाले षड्यंत्रकारियों के निशाने पर हैं। उन्होंने कहा कि अगर एक टिकैत पर कोई आंच आ भी जाती है तो देश में यूनियन के इंकलाबी झंडे को उठाने के लिए लाखों टिकैत तैयार हैं। कर्नाटक में अपने ऊपर हुए हमले को सोची समझी साजिश करार देते टिकैत ने कहा कि सरकार उनकी हत्या तथा उनके संगठन के साथ-साथ टिकैत परिवार को भी तोड़ना चाहती है लेकिन ऐसा नहीं होगा।

‘सरकार BKU की एकता को तोड़ने की कोशिश कर रही है’
केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए टिकैत ने कहा कि सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि BKU की एकता टूट जाए, लेकिन यूनियन की एकता के कारण वह लगातार नाकाम होती आ रही है। यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए टिकैत ने कहा कि सरकार को किसानों से बात करके उनकी समस्याओं का हल निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश की जनता का मुख्यमंत्री होता है ना कि केवल अपनी पार्टी का, इसलिए यूपी के मुख्यमंत्री को बिना किसी भेदभाव के किसानों के बीच बैठकर उनकी समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करना चाहिए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement