Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Mathura Rape Case: उत्तर प्रदेश में मौलवी के खिलाफ दर्ज हुआ रेप केस, निकाह का झांसा देकर बनाए थे संबंध

महिला ने आरोप लगाया कि मस्जिद में पढ़ाने वाले मौलवी राशिद ने उसे निकाह का झांसा दिया और बाद में मुकर गया।

Amrish Kumar Edited By: Amrish Kumar @theamrishkumar
Published on: September 14, 2022 23:25 IST
Rape case, Maulavi Rape Case, Maulvi Rape Case, Maulvi Rape UP, Maulvi Rape Masjid- India TV Hindi
Image Source : PTI मथुरा के अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) मार्तण्ड सिंह।

Highlights

  • छोटी बहन को पढ़ने के लिए मस्जिद छोड़ने जाती थी पीड़िता।
  • मौलवी ने कथित तौर पर निकाह का झांसा देकर रेप किया।
  • पीड़िता ने कहा कि मस्जिद के लोगों ने भी मौलवी की मदद की।

Mathura Rape Case: उत्तर प्रदेश के मथुरा में पुलिस ने एक मौलवी के खिलाफ बुधवार को बलात्कार का मामला दर्ज किया है। सदर पुलिस थाने के प्रभारी अजय किशोर ने बताया कि एक महिला की शिकायत के आधार पर सदोल्ला मस्जिद के मौलवी समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस को दी गयी शिकायत में महिला ने आरोप लगाया कि मौलवी राशिद ने निकाह का झांसा देकर उसके के साथ रेप किया। बाकी के लोगों पर पीड़िता को डराने-धमकाने का आरोप लगाया गया है।

‘निकाह का झांसा देकर मुकर गया’

महिला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि बाद में 2 अन्य मौलवियों ने महिला को डराया धमकाया और उसके साथ बदतमीजी की। थाना प्रभारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया, ‘महिला ने आरोप लगाया कि राशिद ने उसे निकाह का झांसा दिया और बाद में मुकर गया। महिला के परिवार के लोगों ने जब मस्जिद के सचिव से मामले की शिकायत की तो उसने एक अन्य व्यक्ति की मदद से तीनों मौलवियों को भागने में मदद की।’ उन्होंने बताया कि मस्जिद का सचिव और पांचवा आरोपी भी फरार है।


‘एक साल तक बलात्कार करता रहा’
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवती एक साल से अपनी छोटी बहन को पढ़ने के लिए मस्जिद में छोड़ने जाती थी। मस्जिद में ही पढ़ाने वाले मौलवी ने निकाह का झांसा देकर उसके साथ एक साल तक रेप किया। बाद में जब पीड़िता ने मौलवी को निकाह के लिए कहा तो वह मुकर गया। पीड़िता ने इसके बाद पूरे मामले की जानकारी सचिव को दी तो रातों रात मौलवी को वहां से भगा दिया गया। युवती ने इस मामले की शिकायत एसएसपी अभिषेक यादव से की, जिसके बाद उन्होंने सदर बाजार पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement