UP News: लखनऊ में बड़ा हादसा, ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 10 लोगों की मौत, 36 घायल

UP News: हादसा इटौंजा स्थित गद्दीनपुरवा में हुआ, जिसमें ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलट गई। रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने के लिए जिलाधिकारी द्वारा SDRF की टीम बुलाई गई है और युद्धस्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 26, 2022 14:19 IST
Tractor trolly Accident- India TV Hindi
Image Source : ANI Tractor trolly Accident

Highlights

  • लखनऊ में बड़ा हादसा
  • ट्रॉली पलटने से 10 लोगों की मौत
  • हादसे में 36 लोग हुए घायल

UP News: यूपी की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा हो गया है। लखनऊ के इंटौजा में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 10 लोगों की मौत हो गई है और 36 लोग घायल हुए हैं। हादसा इटौंजा स्थित गद्दीनपुरवा में हुआ, जिसमें ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलट गई। रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने के लिए जिलाधिकारी द्वारा SDRF की टीम बुलाई गई है और युद्धस्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ट्राली सवार सभी लोग सीतापुर के अटरिया से इंटौजा स्थित ऊनई देवी दुर्गा मंदिर दर्शन के लिए जा रहे थे। ट्राली में कुल 46 लोग सवार बताए जा रहे हैं। ये ट्राली सुबह करीब 10:30 बजे सीतापुर से इंटौजा- कुंहरावा मार्ग पर निकली थी और इसी दौरान तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर- ट्राली अनियंत्रित हो गई और तालाब में जा गिरी।

अचानक तालाब में गिरने से कई लोग डूबने लगे, जिसे देखकर आस-पास के लोग बचाव के लिए तालाब में कूद गए। पुलिस भी इस दौरान मौके पर पहुंची और राहत का काम शुरू कर दिया। लोगों को तालाब से बाहर निकालकर बीकेटी स्थित 100 सैया अस्पताल भेजा गया है। घायलों में महिलाएं और बच्चे भी हैं। मृतको में 8 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं। मृतकों को मुख्यमंत्री योगी ने आपदा राहत कोष से 4-4 लाख की सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

महाराष्ट्र के ठाणे में भी हादसा

इसी वक्त महाराष्ट्र के ठाणे से भी एक बड़ी खबर सामने आई है। इंडिया टीवी के रिपोर्टर राजीव ने बताया कि यहां स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस पलट गई है। ये घटना ठाणे केअंबरनाथ की है। इस हादसे में दर्जनों बच्चे घायल हो गए हैं। बस के पलटते ही अगल बगल के लोग दौड़ पड़े और उन्होंने बस के ऊपर चढ़कर बच्चों को किसी तरह बाहर निकाला। 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन