Sunday, May 05, 2024
Advertisement

UP का कुख्यात नटवरलाल, ATM बदलकर करता था ठगी, गर्लफ्रेंड पर खर्च कर दिए 3 करोड रुपए

नटवरलाल बजरंग बहादुर प्रतापगढ़ जिले के जेठवार का रहने वाला है और कानपुर यूनिवर्सिटी से बीए पास है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: November 30, 2022 14:41 IST
पुलिस गिरफ्त में कुख्यात नटवरलाल।- India TV Hindi
पुलिस गिरफ्त में कुख्यात नटवरलाल।

उत्तर प्रदेश के बस्ती का रहने वाला शातिर ठग नटवरलाल बजरंग बहादुर उर्फ सावन सिंह तब चर्चा में जब उसने 3 करोड़ रुपए अपनी गर्लफ्रेंड पर उड़ा दिए। पुलिस ने नटवरलाल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने नटवरलाल के पास से एक टाटा सफारी और एक अवैध असलहा बरामद किया है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक संदिग्ध सफारी जिसका नंबर प्लेट टूटा हुआ है उसे चेक किया जाए। पुलिस ने चेकिंग के दौरान जब सफारी रोकना चाहा तो वह तेज रफ्तार से सफारी लेकर भागने लगा। पुलिस ने आरोपी का पिछा कर बस्ती के छावनी थाना के हनुमानगंज तिराहे से उसे अरेस्ट कर लिया। 

गर्लफ्रेंड पर लुटाए 3 करोड़ रुपए

पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि पकड़ा गया शातिर नटवरलाल बजरंग बहादुर शातिर ठग है, जो एटीएम बदलकर लोगों को चूना लगाता है। शातिर ठग मुंबई से अपनी गैंग चलाता था और इस गैंग के लोग पूरे देश में एटीएम बदलकर लोगों को चूना लगाते हैं। नटवरलाल बजरंग बहादुर प्रतापगढ़ जिले के जेठवार का रहने वाला है और कानपुर यूनिवर्सिटी से बीए पास है। अपनी अय्याशी की लत की वजह से यह तब चर्चा में आया था, जब 12 दिसंबर 2020 को प्रयागराज पुलिस ने इस को अरेस्ट कर जेल भेजा था। तब उसने पूछताछ के दौरान कबूल किया था कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड पर 3 करोड़ रुपए लुटाए हैं। अपनी अय्याशी के लिए उसने ATM बदलकर ठगी करने वालों का बड़ा गिरोह बना लिया जिसके बाद उसका यह नेटवर्क पूरे देश में फैल गया। इस गैंग में जो भी पैसा आता था वो गैंग के मुखिया नटवरलाल बजरंग बहादुर को उसका एक हिस्सा जाता था। वह उन पैसों सो अय्याशी करता था और अपनी गर्लफ्रेंड पर लुटाता था।

पुलिस को भी काफी समय से थी तलाश

बता दें कि यह गैंग बस्ती में भी कई जगह एटीएम बदलकर फ्रॉड कर चुका है। 26 अगस्त को पैकवलिया थाना क्षेत्र में फ्रॉड कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। पुलिस को काफी दिनों से इस गैंग की तलाश थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गैंग के सरगना को अरेस्ट किया। पकड़े गए अभियुक्त के ऊपर मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है। सीओ शेषमणि उपाध्याय ने बताया कि शातिर ठग को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement