Friday, April 26, 2024
Advertisement

सिक्किम सड़क हादसे में यूपी के 4 जवान शहीद, योगी सरकार ने परिजनों को 50-50 लाख रुपए देने का किया एलान

उत्तर प्रदेश के सीएम ने शहीद हुए 4 जवानों के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 24, 2022 16:06 IST
योगी आदित्यनाथ - India TV Hindi
योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिक्किम सड़क हादसे में शहीद हुए यूपी के 4 जवानों के परिजनो को 50-50 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके साथ ही सीएम ने शहीद हुए जवानों के परिवार में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा किया है। वहीं शहीद हुए जवानों के गृह जिले में 1-1 सड़क का नामकरण इनके नाम पर होगा।

सिक्किम में हुए सड़क हादसे में शहीद हुए 16 में से 4 जवान यूपी के

बता दें कि शुक्रवार को उत्तरी सिक्किम के जेमा में एक तीव्र मोड़ पर भारतीय सेना का ट्रक फिसलकर खांई में गिर गया था। इस भयंकर सड़क हादसे में सेना के 16 जवानों की मौत हो गई थी। जबकि 4 बुरी तरह से घायल हो गए थे। घायलों को इलाज के लिए तुरंत एयरलिफ्ट कर हॉस्पिटल भेजा गया। शहीद होने वाले 16 सैनिकों में यूपी के रहने वाले 4 जवान थे। जिनमें मुजफ्फरनगर निवासी लोकेश कुमार, उन्नाव निवासी श्याम सिंह यादव, एटा निवासी भूपेंद्र सिंह और ललितपुर निवासी चरन सिंह शामिल थे। 

सीएम ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

भारतीय सेना के शहीद हुए जवानों को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनकी शौर्य और वीरता को नमन करते हुए श्रद्धांजली अर्पित की। उन्होंने शहीद हुए जवानों के परिजनों प्रति शोक संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार उनके साथ है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement