Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh News: बहराइच में जुलूस-ए-मोहम्मदी के बाद ठेले में उतरे करंट से छह लोगों की मौत

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में बारावफात के मौके पर निकाले जाने वाले जुलूस-ए-मोहम्मदी के बाद ठेले में उतरे करंट से 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य झुलस गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 09, 2022 16:48 IST
six people died due to the current- India TV Hindi
six people died due to the current

Highlights

  • जुलूस-ए-मोहम्मदी के बाद ठेले में उतरे करंट से 6 की मौत
  • मरने वालों में 4 बच्चे भी शामिल, 3 अन्य लोग भी करंट से झुलसे
  • मृतकों के परिजनों ने का पोस्टमार्टम कराने से इनकार किया है

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के नानपारा क्षेत्र के मासूपुर गांव में रविवार तड़के चार बजे बारावफात के मौके पर निकाले जाने वाले जुलूस-ए-मोहम्मदी के बाद ठेले में उतरे करंट की चपेट में आने से चार बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग झुलस गए। पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने घटनास्थल पर पहुंचकर संवाददाताओं को बताया, “शनिवार रात नानपारा कोतवाली के भग्गड़वा गांव में बारावफात का जुलूस निकाला गया था। जुलूस रात में दो बजे समाप्त हो गया था। इसके बाद कुछ लड़के जुलूस का ठेला लेकर बगल के गांव मासूपुर चले गए थे।” 

ठेले में लगे लोहे की पाइप से छू गया बिजली का तार 

चौधरी ने कहा, “इसी ठेले में लगा लोहे का पाइप बिजली के तार से छू गया और लोग करंट की चपेट में आ गए। एक-दूसरे को बचाने की कोशिश में करंट की चपेट में आने से छह लोगों की मौत हो गई।” उन्होंने बताया कि भग्गड़वा निवासी सूफियान (12), इलियास (16) और अशरफ अली (30) तथा मल्हीपुर (श्रावस्ती) के रहने वाले शफीक (12) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, भग्गड़वा निवासी तबरेज (16) और अरफात (10) ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

सीएम योगी ने घटना पर दुख जताया 

चौधरी के मुताबिक, हादसे में गंभीर रूप से झुलसे भग्गड़वा गांव के मुराद (18), आफताब (12) और चांदबाबू (18) को बहराइच मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया, “परिजनों ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराने से इनकार किया है। उनका कहना है कि घटना अचानक हुई, जिसमें किसी का दोष नहीं है। इसलिए वे पोस्टमार्टम नहीं कराएंगे।” मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने हादसे में झुलसे लोगों के समुचित इलाज के निर्देश भी दिए हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement