Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh News: स्वतंत्रता दिवस पर इस सरकारी स्कूल से गायब रहे टीचर, नहीं फहराया गया तिरंगा

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश से स्वतंत्रता दिवस के दिन एक बड़ी लापरवाही की खबर सामने आई है। आजादी के पर्व पर जहां एक ओर पूरे देश में हर घर तिरंगा लहराया जा रहा है, वहीं यूपी के एक जिले में एक स्कूल ऐसा भी रहा जहां स्वतंत्रता दिवस के दिन तिरंगा फहराया ही नहीं गया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Updated on: August 15, 2022 20:10 IST
No flag hoisting on Independence Day in a primary school of UP's Balrampur- India TV Hindi
Image Source : ANI No flag hoisting on Independence Day in a primary school of UP's Balrampur

Highlights

  • स्वतंत्रता दिवस पर यूपी से सामने आई घोर लापरवाही
  • आजादी के पर्व पर सरकारी स्कूल में नहीं फहराया तिरंगा
  • बलरामपुर जिले के हरैय्या विकास खण्ड के गांव की है घटना

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश से स्वतंत्रता दिवस के दिन एक बड़ी लापरवाही की खबर सामने आई है। आजादी के पर्व पर जहां एक ओर पूरे देश  में हर घर तिरंगा लहराया जा रहा है, वहीं यूपी के एक जिले में एक स्कूल ऐसा भी रहा जहां स्वतंत्रता दिवस के दिन तिरंगा फहराया ही नहीं गया। इस घोर लापरवाही का कारण रहा टीचरों का स्कूल न पहुंचना। बलरामपुर जिले के हरैय्या विकास खण्ड के एक प्राइमरी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराया गया।

 
टीचर ही नहीं पहुंचे स्कूल, वापस लौट गए बच्चे
बलरामपुर जिले के हरैय्या विकास खण्ड के प्राइमरी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा नहीं फहराए जाने के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। इस लापरवाही का पता लगते ही जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राम चन्द्र ने बताया कि हरैय्या सतघरवा विकास खण्ड में स्थित प्राथमिक विद्यालय नोहरडीह में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्कूल में कथित रूप से राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराया गया और न ही कोई अध्यापक या कर्मचारी स्कूल आया। इस दौरान जो बच्चे स्कूल आये भी थे वे भी वापस चले गए। 

शिकायत के बाद स्कूल के रसोइये ने फहराया तिरंगा 
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि इस बात की जानकारी होने पर कुछ गांव वालों ने स्कूल पर इकट्ठा होकर विरोध जताया और उच्चाधिकारियों से इसकी शिकायत दर्ज कराई। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूरा देश अमृत महोत्सव के तहत पिछले कई दिनों से जगह-जगह तिरंगा यात्रा निकाल रहा है, वहीं दूसरी तरफ लापरवाही का ये आलम है कि स्वतंत्रता दिवस पर भी ध्वजारोहण नहीं किया गया। बताया जा रहा है कि स्कूल पर राष्ट्रीय ध्वज नहीं लहराए जाने की शिकायत विभागीय अधिकारियों को दर्ज कराई गई तो दोपहर तीन बजे स्कूल के रसोइये ने आकर तिरंगा फहराया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। अगर मामला सही पाया गया तो दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement