Friday, April 26, 2024
Advertisement

'आतंकवाद के खिलाफ जंग खत्म नहीं हुई, हम पीछे नहीं हटेंगे': जम्मू कश्मीर के डीजीपी आरआर स्वैन

जम्मू और कश्मीर के डीजीपी आरआर स्वैन ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ जंग खत्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी परिस्थिति में पीछे नहीं हटेंगे।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Amar Deep Published on: November 27, 2023 13:33 IST
डीजीपी आरआर स्वैन।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA डीजीपी आरआर स्वैन।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस बीच जम्मू कश्मीर के डीजीपी आरआर स्वैन ने मुठभेड़ को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि आतंकवादी के खिलाफ जारी ये जंग पूरी तरह से खतम नहीं हुई है। आगे उन्होंने कहा कि जंग तभी खतम होगी जब एक पक्ष ये मान ले कि जंग करने का कोई फायदा नहीं है। ये खून खराबे के अलावा इसका नतीजा और कहीं नहीं पहुंचेगा। तब तक के लिए हमारी तरफ से जो जंग है वो जारी रहेगी। 

आवाम का नुकसान कम हो

डीजीपी आरआर स्वैन ने आगे कहा कि ये बात सही है कि जंग में नुकसान होता है, खूनखराबा बहुत होता है,लेकिन अगर इस नुकसान को बर्दाश्त करते हुए आगे बढ़ना है तो भी हम इससे पीछे नहीं हट सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम इतना जरूर कर सकते हैं कि इस जंग में आवाम के नुकसान को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि आवाम के नुकसान को कम से कम करते हुए फोर्स इस नुकसान को कम करने की कोशिश करेगी। अगर नुकसान को उठाकर हमे आगे बढ़ने की चुनौती है तो हम इससे पीछे नहीं हटेंगे।

गुरु नानक जी के पैगाम को दोहराएं

उन्होंने गुरु नानक जयंती को लेकर कहा कि आज के दिन जब गुरु नानक देव जी ने इंसानियत के लिए एक बहुत ही अच्छा पैगाम रखा। उसी पैगाम को आगे रखते हुए, मेरी नजर में उनका जो सबसे बड़ा पैगाम है वो ये है कि जब सेवा की बात आती है तो उसमें ना उच है ना नीच है, ना अमीरी है ना गरीबी है, ना जात है ना पात है। इसी तरह से कानूनी रुप से पुलिस को अपना काम करना चाहिए। उसके रिडेडिकेशन के तौर पर आज मुझे लगता है कि हम अपने आप को दोबारा रिडेडिकेट करें। अपने वायदे को दोबारा दोहराएं। अपने आप के लिए, अपने जवानों के लिए ताकि इस आदर्श से प्रेरित होकर हम जनता की सेवा करें। आज के इस पवित्र दिवस पर यह मौका है कि हम दोबारा अपने मन में लाएं और अपने आप को पब्लिक के लिए कमिट करें।

यह भी पढ़ें- 

कुलगाम में महबूबा मुफ्ती बोलीं- लोग बोल नहीं सकते, हजारों युवा जेल में बंद हैं; पिता के मकसद की दिलाई याद

जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकियों के 3 सहयोगी गिरफ्तार, बरामद हुए चीनी गोला-बारूद और लाखों का कैश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement