Monday, April 29, 2024
Advertisement

श्रीनगर में आतंकियों का एक और हमला, पुलिस इंस्पेक्टर को मारी गोली, अस्पताल में इलाज जारी

श्रीनगर के ईदगाह इलाके में जम्मू कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी को गोली मारी गई है। इस हमले के बाद घायल अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Avinash Rai Updated on: October 29, 2023 18:08 IST
Jammu and Kashmir police official was shot at Eidgah in Srinagar has been shifted to hospital- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू कश्मीर में एक बार आतंकवादियों ने पुलिस पर फायरिंग की है। श्रीनगर के ईदगाह के पास आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस के इंस्पेक्टर मसरूर अहमद को गोली मार दी। इस हमले के बाद घायल पुलिस इंस्पेक्टर को इलाजे क लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आतंकवादियों ने इस घटना को अंजाम देने के लिए पिस्तौल का इस्तेमाल किया। बता दें कि इस हमले के बाद से इलाके में पुलिस ने घेराबंदी कर दी है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। पुलिस अधिकारी की पहचान मसरूर अहमद पुत्र मोहम्मद वानी के रूप में हुई है। बता दें कि मसरूर येचिपोरा ईदगाह के रहने वाले थे। पुलिस इंस्पेक्टर को गोली लगने के बाद से ईदगाह इलाके की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बता दें कि यह घटना तब हुई जब मसरूर स्थानीय लड़कों के साथ क्रिकेट खेल रहे थे। 

पहले भी होते रहे हैं ऐसे हमले

कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों और पुलिसकर्मियों पर हमले कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी आतंकियों ने श्रीनगर में एक पुलिस कॉन्स्टेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हमले में पुलिस कॉन्स्टेबल की बेटी भी घायल हो गईं। कश्मीर जो पुलिस ने इस दौरान कहा कि आतंकियों ने कॉन्स्टेबल सैफुल्ला कादरी पर सौरा इलाके में स्थित उनके घर में गोलीबारी की। बता दें कि इस घटना के बाद पुलिसकर्मी को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। हम श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। वहीं इससे पूर्व 13 मई को आतंकियों ने पुलिस कॉन्स्टेबल रियाज अहमद ठोकर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

कश्मीरी पंडित की हत्या

रियाज की हत्या पुलवामा में स्थित उनके आवास पर की गई थी। वहीं इससे भी पहले बडगाम में आतंकियों ने 12 मई को एक सरकारी कर्मचारी व कश्मीर पंडित राहुल भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस दौरान आतंकियों ने राहुल भट के कार्यालय में घुसकर उन्हें गोली मारी थी, जिसके बाद से कश्मीरी पंडितों द्वारा विरोध प्रदर्शन भी किया गया और सरकारी नौकरियों से इस्तीफा भी दिया जाने लगा था। हालांकि इस बीच उप राज्यपाल मनोज सिन्हा राहुल भट के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे और उन्हें आश्वासन दिया था कि इस तरह की घटनाओं के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement