Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

आतंकियों ने श्रीनगर में की अमृतसर के युवक की हत्या, एक अन्य की हालत नाजुक

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर के जानकारी दी है कि प्रशासन द्वारा की घेराबंदी कर दी गई है। आगे की जानकारी जल्द ही दी जाएगी।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: February 07, 2024 20:35 IST
आतंकियों ने की टारगेट किलिंग। - India TV Hindi
Image Source : ANI आतंकियों ने की टारगेट किलिंग।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर से गैर-स्थानीय श्रमिक को निशाना बनाया है। श्रीनगर के शहीद गंज इलाके में आतंकियों ने गैर-स्थानीय व्यक्तियों पर गोलीबारी की जिसमें एक की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। मृतक की की पहचान अमृतसर निवासी अमृतपाल सिंह के रूप में हुई जिसने चोटों के कारण दम तोड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक, घायल व्यक्ति को चिकित्सा के लिए ले जाया गया है। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर के जानकारी दी है कि प्रशासन द्वारा की घेराबंदी कर दी गई है। आगे की जानकारी जल्द ही दी जाएगी।

अधिकारियों ने क्या बताया?

अधिकारियों ने बताया है कि आज बुधवार की शाम शहीद गंज इलाके में आतंकवादियों ने गोलीबारी की जिससे पंजाब के अमृतसर के रहने वाले 31 साल के अमृतपाल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई है। अधिकारी ने बताया कि उनके साथ मौजूद एक अन्य व्यक्ति भी हमले में घायल हो गया। इस बीच, हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। अधिकारियों ने कहा है कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

नजदीक से मारी गई गोली

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बुधवार को शाम 7 बजे के करीब श्रीनकर के हब्बा कदल के शल्ला कदल इलाके में आतंकवादियों ने एके राइफल से अमृतपाल सिंह को नजदीक से गोली मार दी। अमृतपाल की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 25 वर्षीय रोहित नामक एक अन्य गैर-स्थानीय श्रमिक इस घटना में घायल हो गया। रोहित भी अमृतसर निवासी है। पुलिस ने कहा है कि रोहित को पेट में गोलियां लगी थीं और उसका यहां एसएमएचएस अस्पताल में इलाज हो रहा है।

इस साल गैर स्थानीय पर पहला हमला

श्रीनगर में हुई इस घटना पर पुलिस ने बताया है कि इस साल कश्मीर में किसी गैर स्थानीय पर आतंकियों द्वारा किया गया यह पहला हमला है। पिछले साल आतंकवादियों ने अनंतनाग और शोपियां जिलों सहित घाटी में गैर-स्थानीय श्रमिकों पर कई हमले किए थे। हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से लश्कर-ए-तैयबा मॉड्यूल का सक्रिय आतंकी गिरफ्तार, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

कश्मीर में सेना ने पेश की मानवता की मिशाल, गर्भवती महिला को पैदल स्ट्रेचर पर आठ किमी दूर अस्पताल पहुंचाया

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement