Tuesday, July 09, 2024
Advertisement

PM मोदी के श्रीनगर दौरे से पहले सुरक्षा चौकस, पुलिस ने घोषित किया 'रेड जोन'; ड्रोन उड़ाने पर लगी पाबंदी

इसी महीने 20 और 21 जून को पीएम मोदी श्रीनगर के दौरे पर जाने वाले हैं। इससे पहले श्रीनगर पुलिस ने इलाके को रेड जोन घोषित कर दिया है। इसके अलावा किसी भी प्रकार का ड्रोन उड़ाने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

Edited By: Amar Deep
Published on: June 18, 2024 23:41 IST
PM मोदी के श्रीनगर दौरे से पहले सुरक्षा चौकस।- India TV Hindi
Image Source : PTI PM मोदी के श्रीनगर दौरे से पहले सुरक्षा चौकस।

श्रीनगर: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पीएम मोदी श्रीनगर में रहेंगे। पीएम के श्रीनगर दौरे से पहले सुरक्षा एजेंसियां काफी चौकन्ना हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के श्रीनगर दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को शहर को अस्थायी तौर पर ‘रेड जोन’ घोषित कर दिया और ड्रोन के संचालन पर पाबंदी लगा दी। प्रधानमंत्री के रूप में तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने के बाद जम्मू-कश्मीर की अपनी पहली यात्रा के तहत मोदी गुरुवार को श्रीनगर का दौरा करेंगे। मोदी शुक्रवार सुबह में यहां एसकेआईसीसी में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे। 

श्रीनगर पुलिस ने एक्स पर दी जानकारी

श्रीनगर पुलिस ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘श्रीनगर शहर को ड्रोन नियम, 2021 के नियम 24 (2) के प्रावधानों के अनुसार तत्काल प्रभाव से ड्रोन और क्वाडकॉप्टर के संचालन के लिए अस्थायी तौर पर ‘रेड जोन’ घोषित किया गया है।’’ पुलिस ने कहा कि ‘रेड जोन’ में सभी तरह के अनधिकृत ड्रोन संचालन पर ड्रोन नियमों के प्रावधानों के अनुसार दंडित किया जा सकता है। आयुष मंत्री प्रतापराव जाधव ने मंगलवार को कहा कि इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य समारोह 21 जून को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (एसकेआईसीसी) में आयोजित किया जाएगा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस समारोह का नेतृत्व करेंगे। 

शपथ लेने के बाद पीएम का पहला श्रीनगर दौरा

बता दें कि देश के प्रधानमंत्री के तौर पर तीसरी बार शपथ लेने के बाद मोदी का जम्मू कश्मीर का यह पहला दौरा होगा। मोदी का 20 जून को श्रीनगर आने का कार्यक्रम है और वह इसके अगले दिन 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का नेतृत्व करेंगे। श्रीनगर में अधिकारियों ने कहा, ‘‘तैयारियां चल रही हैं और कार्यक्रम के लिये सभी इंतजाम कर लिये गये हैं।’ वहीं जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मंगलवार को कई चक्र की गोलीबारी की खबर के बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने इलाके में सैनिकों और आतंकवादियों के बीच किसी भी तरह की गोलीबारी से इनकार किया है। उन्होंने बताया कि बुफलियाज वन क्षेत्र में कई चक्र की गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों और पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया। (इनपुट-भाषा)

यह भी पढ़ें- 

PM मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा, दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में हुए शामिल

देश के 41 एयरपोर्ट्स को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मैसेज में लिखा था- 'सभी लोग...'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement