Thursday, March 28, 2024
Advertisement

UPSC ESE 2020: यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम नोटिफिकेशन जारी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम के लिए नोटिफिकेशनऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 25, 2019 13:52 IST
UPSC ESE 2020 Notification- India TV Hindi
UPSC ESE 2020 Notification

UPSC ESE 2020 Notification: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है। यूपीएससी (UPSC) इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम के लिए इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन 15 अक्टूबर तक कर सकते हैं। आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी गई है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आवेदन से पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई पूरी जानकारी पढ़ लें, ताकि फॉर्म भरने में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो।

यूपीएससी (UPSC) इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन आज यानी कि 25 सितंबर से भरे जा रहे हैं। इच्छुक अभ्यर्थी 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। यूपीएससी (UPSC) इंजीनियरिंग सर्विसेज के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू एग्जाम बाद किया जाएगा। चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

यूपीएससी (UPSC) इंजीनियरिंग सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम जनवरी में आयोजित किया जा सकता है। प्रीलिम्स एग्जाम के लिए ई-एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर एग्जाम से तीन सप्ताह पहले जारी किया जाएगा। यूपीएससी (UPSC) इंजीनियरिंग सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मेंस एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा और मेंस एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

यूपीएससी (UPSC) इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास बी-टेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर आवेदन से जुड़ी आयु सीमा अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement