Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया ये खास जॉब पोर्टल, नौकरी के लिए नहीं पड़ेगा भटकना

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने सोमवार को नियोक्ताओं और नौकरी चाहने वालों के लिए पोर्टल शुरू किया। सीएम केजरीवाल ने वेबसाइट http://jobs.delhi.gov.in की शुरुआत की, जिसका नाम 'रोज़गार बाज़ार' है,

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 27, 2020 14:57 IST
delhi government launches portal for job seekers, employers- India TV Hindi
Image Source : PTI delhi government launches portal for job seekers, employers

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने सोमवार को नियोक्ताओं और नौकरी चाहने वालों के लिए पोर्टल शुरू किया। सीएम केजरीवाल ने वेबसाइट https://jobs.delhi.gov.in की शुरुआत की, जिसका नाम 'रोज़गार बाज़ार' है, जो नौकरी चाहने वालों के लिए एक तरह का बाज़ार है और जो लोग भर्ती करते हैं। सीएम ने घोषणा की कि भर्तीकर्ता वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपनी आवश्यकता को अपडेट कर सकते हैं। नौकरी चाहने वाले भी वहां जा सकते हैं और अपनी योग्यता, अनुभव और आवश्यकता को अपडेट कर सकते हैं।

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि स्ट्रीट फेरीवालों के पक्ष में एक आदेश पारित किया जा रहा है ताकि वे आज से अपना काम शुरू कर सकें।दिल्ली सीएम के अगले कुछ दिनों में और घोषणाएं करने की संभावना है क्योंकि AAP सरकार शहर की लॉकडाउन-हिट अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए एक विस्तृत योजना बना रही है। सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में राष्ट्रीय राजधानी में covid​​-19 की स्थिति में 88 प्रतिशत की सुधार दर के साथ सुधार हुआ है और केवल नौ प्रतिशत अभी भी संक्रमित हैं।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने दोबारा लॉकडाउन लगाए बिना हालात पर काबू पाकर मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा कि जिस तरह हमने कोरोना पर काबू पाया है उसी तरह अब हमें अपनी अर्थव्यवस्था को भी पटरी पर लाने के लिए प्रयास करने होंगे। दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों में काफी सकारात्मक गिरावट आई है। 100 में से 88 लोग ठीक हो रहे हैं, मौत के आंकड़ो में भी काफी गिरावट आई है। जून के महीने में दिल्ली कोरोना केसेस में देश में दूसरे नंबर पर थी, अब दिल्ली देश में दसवे नंबर पर हैं।

  

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement