1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. नौकरी
  5. दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया ये खास जॉब पोर्टल, नौकरी के लिए नहीं पड़ेगा भटकना

दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया ये खास जॉब पोर्टल, नौकरी के लिए नहीं पड़ेगा भटकना

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने सोमवार को नियोक्ताओं और नौकरी चाहने वालों के लिए पोर्टल शुरू किया। सीएम केजरीवाल ने वेबसाइट http://jobs.delhi.gov.in की शुरुआत की, जिसका नाम 'रोज़गार बाज़ार' है,

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 27, 2020 14:57 IST
delhi government launches portal for job seekers,...- India TV Hindi
Image Source : PTI delhi government launches portal for job seekers, employers

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने सोमवार को नियोक्ताओं और नौकरी चाहने वालों के लिए पोर्टल शुरू किया। सीएम केजरीवाल ने वेबसाइट http://jobs.delhi.gov.in की शुरुआत की, जिसका नाम 'रोज़गार बाज़ार' है, जो नौकरी चाहने वालों के लिए एक तरह का बाज़ार है और जो लोग भर्ती करते हैं। सीएम ने घोषणा की कि भर्तीकर्ता वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपनी आवश्यकता को अपडेट कर सकते हैं। नौकरी चाहने वाले भी वहां जा सकते हैं और अपनी योग्यता, अनुभव और आवश्यकता को अपडेट कर सकते हैं।

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि स्ट्रीट फेरीवालों के पक्ष में एक आदेश पारित किया जा रहा है ताकि वे आज से अपना काम शुरू कर सकें।दिल्ली सीएम के अगले कुछ दिनों में और घोषणाएं करने की संभावना है क्योंकि AAP सरकार शहर की लॉकडाउन-हिट अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए एक विस्तृत योजना बना रही है। सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में राष्ट्रीय राजधानी में covid​​-19 की स्थिति में 88 प्रतिशत की सुधार दर के साथ सुधार हुआ है और केवल नौ प्रतिशत अभी भी संक्रमित हैं।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने दोबारा लॉकडाउन लगाए बिना हालात पर काबू पाकर मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा कि जिस तरह हमने कोरोना पर काबू पाया है उसी तरह अब हमें अपनी अर्थव्यवस्था को भी पटरी पर लाने के लिए प्रयास करने होंगे। दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों में काफी सकारात्मक गिरावट आई है। 100 में से 88 लोग ठीक हो रहे हैं, मौत के आंकड़ो में भी काफी गिरावट आई है। जून के महीने में दिल्ली कोरोना केसेस में देश में दूसरे नंबर पर थी, अब दिल्ली देश में दसवे नंबर पर हैं।

  

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X