Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कंडीशनर के ये 8 बेहतरीन उपायों के बारें में नहीं जानते होगे आप

हमारी दिनचर्या में कई ऐसे काम होते है जिसके कारण हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्हीं में कुछ काम ऐसे है। जिनमें इस कंड़ीशनर का इस्तेमाल कर सकते..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 30, 2016 10:32 IST
uses of condisnare- India TV Hindi
uses of condisnare

लाइफस्टाइल: घने लंबे बाल पाने के लिए हम क्या नहीं करते है। इसके लिए हम कंडीशनर का यूज करते है। जिससे हमारे बाल सिल्की हो जाए। लेकिन आप जानते है कि जिस कंडीशनर से आप अपने बाल वॉश किया है। उसके अलावा भी वो और कई कामों में आ सकता है।

ये भी पढ़े-

जी हां चौक गए न कि ऐसा कैसे हो सकता है कि य़े और किसी काम भी आ सकते है। हमारी दिनचर्या में कई ऐसे काम होते है जिसके कारण हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्हीं में कुछ काम ऐसे है। जिनमें इस कंड़ीशनर का इस्तेमाल कर सकते है। जानिए इसके ऐसे ही बेमिसाल उपायों के बारें में।

लेदर में लगे दाग-धब्बों को आसानी से हटाएं

कंडीशनर में ऐसे तत्व पाएं जाते है जो आसानी से लेदर में लगे दाग-धब्बों को आसानी से हटा देते है। इसके लिए सबसे पहले जिस जगह दाग लगा हो वहां पर थोड़ा सा कंडीशनर डालकर रगड़े। इससे दाग भी जाएगा। साथ ही आपकी लेटर मुलायम और खूशबूदार हो जाएगा। इसके अलावा आप इसका इस्तेमाल जैकेट्स, फर्नीचर, बूट्स आदि के दाग हटाने में कर सकते है।

शेविंग के बाद करें मुलायम स्किन
अगर आप अपने घर में ही हाथों औप पैरों से अनचाहों बालों को हटाने के लिए रेजर का इस्तेमाल करते है। जिससे कि आपकी स्किन रुखी और टाइट हो जाती है। तो फिर इस बार थोड़ा सा कंड़ीशनर लगाकर रेजर से शेंविंग करें। आपको मुलायम स्किन मिलेगी।

फैब्रिक को रखें मुलायम
अगर आप अपने वूलेन के कपड़ों को धोने जा रहे है तो कंडीशनर आपके कपड़ों को मुलायम बना सकता है। इसके लिए अपनी वॉशिंग मशीन या बाल्टी में एक चम्मच कंडीशनर डालें। फिर देखे कमाल। कैसे आपके फैब्रिक मुलायम और चमकदार एक दम नया लगेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपाय़ों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement