1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. केला का यूं इस्तेमाल कर 20 मिनट में पाएं Chest और Neck की झुर्रियों से निजात

केला का यूं इस्तेमाल कर 20 मिनट में पाएं Chest और Neck की झुर्रियों से निजात

मार्केट में कई तरह के प्रोडक्ट जैसे कि बोटॉक्स या फिर लेजर ट्रिटमेंट आसानी से मिल जाता है। लेकिन जरुरी नहीं हो कि यह सुरक्षित हो। इसीलिए हम आपके लिए आपके लिए नेचुरल रेमिडी लेकर आए है। जिससे आप आसानी से झुर्रियों से निजात पा सकते है। जानिए कैसे...

shivani singh shivani singh
Published on: February 20, 2018 16:15 IST
natural remedy to reduce the wrinkles on your neck and...- India TV Hindi
natural remedy to reduce the wrinkles on your neck and chest

नई दिल्ली: चेस्ट और गर्दन में पड़ी झुर्रियों हमारी उम्र बढ़ने का पहला संकेत है। हालांकि इसके कई और कारण भी हो सकते है। यह सूर्य के कारण या फिर खानपान के कारण भी हो सकते है। इनसे निजात पाने के लिए हम कई तरह के उपाय अपनाते है। आपने चेहरे के झुर्रियों से निजात पाने के लिए कई उपाय देखे होगे लेकिन बहुत ही कम होते है जो कि गर्दन और चेस्ट में होने वाली झुर्रियों से निजात दिला सकते है।

मार्केट में कई तरह के प्रोडक्ट जैसे कि बोटॉक्स या फिर लेजर ट्रिटमेंट आसानी से मिल जाता है। लेकिन जरुरी नहीं हो कि यह सुरक्षित हो। इसीलिए हम आपके लिए आपके लिए नेचुरल रेमिडी लेकर आए है। जिससे आप आसानी से झुर्रियों से निजात पा सकते है।                           

ये है जरुरी

झुर्रियों से निजात पाने के लिए सबसे जरुरी है कि आपकी डाइट क्या है। इसके साथ ही आप कितना पानी या कोई ड्रिंक लेते है। जिससे कि आपका शरीर हाइड्रेट हो। इसके साथ ही थोड़ी सी एक्सरसाइज भी करना जरुरी है।

अपनी डाइट में हरी पत्तेदार चीजें शामिल करें और हो सके तो लाल मीट, शुगर और आटा का सेवन न करें। ये ट्राक्सिंस ने भरा होता है। जो कि आपकी हेल्थ के लिए बहुत ही खतरनाक है।

Banana Natural Remedy

केला इसमें आपकी काफी मदद कर सकता है। इसके द्वारा आप आसानी से इस समस्या से निजात पा सकती है। यह बहुत ही सस्ता रेमिडी है। इससे आपकी स्किन में कोलेजन का उत्पादन और स्किन को टाइट करेगा। जिससे झुर्रियों से निजात मिल जाएगा।

ऐसे करें यूज
एक केला लेकर मैश कर लें। इसके बाद इसमें एक चम्मच गुलाब जल और 1 चम्मच rosehip essential oil डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे अपने गर्दन और चेस्ट में अच्छी तरह से लगा लें। कम से कम 20 मिनट लगा रहने के बाज साफ पानी से धो लें। अगर आप बेस्ट रिजल्ट चाहते है तो सप्ताह में कम से कम 3 बार इसे यूज करें।

Rosehip essential oil मार्केट में आसानी से मिल जाएगा।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X