Friday, May 17, 2024
Advertisement

सावधान! शैंपू करते समय आप तो नहीं करते ये गलतियां

हम शैंपू करते समय ऐसी गलतियां कर देते है जो कि हमारे बालों के लिए हानिकारक साबित होती है। साथ ही सेहत के लिए भी खतरनाक साबित हो सकती है। जानिए ऐसे कौन सी गलतियां है जो शैंपू करते समय कभी नहीं करनी चाहिए।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 11, 2016 11:05 IST
hair wash- India TV Hindi
hair wash

लाइफस्टाइल: आज के समय में चारों तरफ इतना प्रदूषण बढ़ गया है कि सेहत के साथ-साथ स्वास्थ्य़ और सौंदर्य संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पडता है। खाने-पीने की समस्याओं की बात करे तो हम कुछ भी खाकर अपनी भूख तो मिटा लेते है। लेकिन वो खाना स्वास्थ के लिए सही है या गलत इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचते है। जिसके कारण शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है और कई बीमारियां उत्पन्न हो जाती है।

ये भी पढे-

पोषक तत्वों की कमी से शरीर का हार्मोनिक संतुलन बिगड़ जाता है। जिसके कारण बालों संबंधी कई समस्या हो जाती है। जिसके बालों का झड़ना और रुसी होना आम समस्या है। यह हर दूसरे व्यक्ति को समस्या है। इससे निजात पाने के लिए हम की तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है कि इस समस्या से निजात पा लें।

इसी तरह हम कई तरह के शैंपू इस्तेमाल करते है। ऐसा नहीं है कि यह समस्या केवल महिलाओं को हो बल्कि पुरुष भी समस्या से बच नहीं पाए है। जिसके कारण पुरुष भी अपने बालों में अधिक ध्यान देते है। कई लोग बाल गिरने के कारण इतने परेशान हो जाते हैं कि तनाव में आ जाते हैं।

इसी समस्या के कारण हम अधिक समय तक एक शैंपू का इस्तेमाल नहीं करते है। जिसके कारण ये समस्या और बढ जाती है। कई बार हम शैंपू करते समय ऐसी गलतियां कर देते है जो कि हमारे बालों के लिए हानिकारक साबित होती है। साथ ही सेहत के लिए भी खतरनाक साबित हो सकती है।  जानिए ऐसे कौन सी गलतियां है जो शैंपू करते समय कभी नहीं करनी चाहिए।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement