1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. Toothpaste का यूं इस्तेमाल कर सिर्फ 1 मिनट में पाएं ब्लैकहेड्स से निजात

Toothpaste का यूं इस्तेमाल कर सिर्फ 1 मिनट में पाएं ब्लैकहेड्स से निजात

चेहरे पर ब्लैकहेड्स(Blackheads)पड़ जाना। जिससे चेहरे की खूबसूरती कई गुना कम हो जाती है। इस समस्या से आपको निजात दिलाएंगा टूथपेस्ट जानें कैसे।

shivani singh shivani singh
Updated on: January 23, 2019 12:16 IST
BlackHeads- India TV
BlackHeads

नई दिल्ली: खराब लाइफस्टाइल और खुद का ठीक तरह से ध्यान न रख पाने के कारण हमे सेहत के साथ-साथ स्किन संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसी में एक समस्या है चेहरे पर ब्लैकहेड्स(Blackheads)पड़ जाना। जिससे चेहरे की खूबसूरती कई गुना कम हो जाती है। इस समस्या से आपको निजात दिलाएंगा टूथपेस्ट जानें कैसे।

क्यों होते है ब्लैकहेड्स

जब हमारी स्किन के पोर्स ऑयल, बैक्टिरिया और डेड स्किन के कारण सेल्स बंद हो जाते है। तो ब्लैकहेड्स पड़ जाते है। अधिकतर ये समस्या ऑयली स्किन वालों को ज्यादा होती है।

ऐसे पाएं Toothpaste के द्वारा ब्लैकहैट्स से निजात
आप कुछ मिनट में ही इस समस्या से निजात पा सकती है। इसके लिए टूथब्रश लें और इसमें थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाएं। इसके बाद इस ब्रश को हल्के हाथों से धीरे-धीरे ब्लैकहैट्स में रगड़े। जैसे आप अपने दांतो पर रगड़ते है।

कम से कम 1 मिनट रगड़ने के बाद साफ पानी या फिर गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। आप खुद देखेंगे कि आपको इस समस्या से निजत मिल गया है।

Sonakshi Sinha जैसी खूबसूरत और स्टाइलिश ड्रेस के लिए आपको खर्च करने पड़ेगे 34 हजार रुपए

पार्लर जाने की जरूरत नहीं घर पर ही हटा सकते हैं चेहरे का बाल, इन टिप्स को करें फॉलो

जवां और सुंदर दिखना चाहते हैं तो अपनी डाइट में इन चीजों को करें शामिल

बॉडी केयर टिप्स जो सभी को फॉलो करने चाहिए

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X