Friday, March 29, 2024
Advertisement

Raksha Bandhan 2020: रक्षाबंधन पर बहनें अपने हाथों पर लगाएं ये ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन्स

भाई-बहन का पावन पर्व 3 अगस्त को मनाया जाएगा। इस खास त्योहार पर हाथों में मेहंदी लगाना बेहद शुभ भी माना जाता है। देखें कुछ लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन्स।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 03, 2020 6:12 IST
रक्षाबंधन मेंहदी डिजाइन्स- India TV Hindi
Image Source : INSTA/MEHENDI_WORLD_2000/HENNABY_NEHAJOS रक्षाबंधन मेंहदी डिजाइन्स

अपने हाथों में खूबसूरत मेहंदी लगहाना हर लड़की का होता है। मेहंदी लगवाने के लिए सावन और रक्षाबंधन सबसे खास माने जाते हैं। खासकर राखी वाले दिन बहनों के हाथ मेहंदी से भरे न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता है। इस दिन बहनें सज सवर कर अपने प्यारे से भाई को राखी बांधकर उसकी खुशियां और लंबी उम्र की कामना करती हैं। वहीं दूसरी ओर भाई बहन को जीवनभर साथ देने का वचन देते हैं। यह प्यार सा त्योहार बहनों के लिए काफी महत्व रखता है। ऐसे में मेहंदी लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। हालांकि इस साल कोरोना के कारण इस त्योहार की रौनक थोड़ी फीकी होगी। 

कोरोना काल में बाहर से मेहंदी लगवाना भी आसान नहीं होगा क्योंकि संक्रमण का खतरा काफी हद तक बढ़ जाएगा। ऐसे में कोशिश करें कि घर पर मेहंदी लगवा लें। जिससे कि आप और आपकी पूरी फैमिली सुरक्षित रहें। अगर आप भी मेहंदी घर पर ही लगाने की सोच रही हैं तो देखें कुछ लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन जिन्हें आप आसानी से लगा सकती हैं। 

Raksha Bandhan 2020: रक्षाबंधन के दिन बन रहा है अद्भुत संयोग, जानिए राखी बांधने का शुभ मुहूर्त

मोटिफ मेहंदी डिजाइन आज भी महिलाओं के बीच काफी फेमस है। इस डिजाइन में फूल-पत्ती, पशु-पक्षी हाथों में बनाए जाते है। इससे आपका हाथ ज्यादा भरा होता है और न ही खाली।

Raksha Bandhan 2020: रक्षाबंधन में अपनी प्यारी सी बहन को दें ये गिफ्ट्स, देखते ही हो जाएगी खुश

एरेबिक मेहंदी डिजाइन 

इस डिजाइन की मेहंदी सदाबाहर होती है। इस डिजाइन में पूरे हाथों को भरा नहीं जाता है। बल्कि एक प्यारी सी डिजाइन बनाई जाती है। 

Raksha Bandhan 2020: अपने प्यारे से भाई के लिए घर पर यूं बनाएं राखी

कार्टून मेहंदी

आप चाहे तो इस तरह से भी हाथों में प्यारी सी मेहंदी लगा सकती हैं। यह देखने में भी काफी खूबसूरत लगेगी।

फुल हाथों में भरी हुई मेहंदी

इस तरह की मेहंदी का काफी ट्रेंड रहता है। आप चाहे तो अपने हाथों में इस तरह से भी मेहंदी लगवा सकती हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement