Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं एलोवेरा से बना ये सीरम, दूसरे दिन ही पाएं कमाल का निखार

आप चाहे तो गुलाब जल और एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते है। यह दोनों की आपकी स्किन को हेल्दी रखने के साथ हर बीमारी से कोसों दूर रखेंगे।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 10, 2020 12:50 IST
रात को सोने से पहले लगाएं एलोवेरा से बना ये सीरम, दूसरे दिन ही पाएं कमाल का निखार - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/MALAYALAMSAMAYAM रात को सोने से पहले लगाएं एलोवेरा से बना ये सीरम, दूसरे दिन ही पाएं कमाल का निखार 

आज के समय में खराब लाइफस्टाइल, धूल मिट्टी और अनियमित खान के कारण सेहत के साथ-साथ स्किन पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है। हमार चेहरे की रौनक गायब होने के साथ-साथ स्किन संबंधी कई समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। जिससे आप निजात पाने के लिए महंगे से मंहगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं जिससे आपको नैचुरल निखार तो नहीं मिलता लेकिन आपकी स्किन और बेकार हो जाती हैं। ऐसे में आप चाहे तो गुलाब जल और एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते है। यह दोनों की आपकी स्किन को हेल्दी रखने के साथ हर बीमारी से कोसों दूर रखेंगे।   

एलोवेरा में  एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो स्किन संबंधी हर बीमारी से आपको कोसों दूर रखती हैं। वहीं गुलाब जल आपकी स्किन को हाइड्रेट करने के साथ मॉश्चराइज करके हेल्दी रखने में मदद करता है। इसमें अलावा एंटी-एजिंग और मॉइस्चराइजिंग गुण पाए जाते हैं तो स्किन का रूखापन खत्म करते हैं।

चेहरे पर पड़े लाल धब्बों से न हो परेशान, बस अपनाएं ये घरेलू उपाय और देखें कमाल

आपको चाहिए

  • 2 चम्मच एलोवेरा जेल
  • एक चम्मच गुलाब जल

सेब सेहत के साथ चेहरे के लिए भी है वरदान, जानिए आपकी स्किन के लिए कौन सा पैक है बेस्ट

ऐसे करें नाइट सीरम का इस्तेमाल

दोनों को अच्छी तरह से मिक्स करके बोतल में रख लें। रात को सोने से पहले कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। दूसरे दिन चेहरे को धो लें। इससे आपको फ्रेश स्किन के साथ हेल्दी और ब्राइट स्किन मिलेगी। 

करी पत्ते का बालों में इस तरह इस्तेमाल पाएं काले लंबे और घने बाल, सिर के फंगल इंफेक्शन से भी मिलेगा छुटकारा

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement