Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भूलकर भी न बनाएं इन 5 तरह के लोगों को अपना दोस्त

कभी भी किसी को दोस्त बनाने से पहले एक बार जरुर सोचे कि वह आपकी जोस्ती के काबिल है कि नहीं। कहीं ऐसा न हो कि आपकी यह दोस्ती आपके लिए कोई बड़ी मुसीबत खड़ी कर दें। हम आपको दोस्तो संबंधी कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 09, 2016 13:36 IST
friend- India TV Hindi
friend

नई दिल्ली: दोस्त बनाना किसे पसंद नहीं होते हैं। सभी कि चाहते होती है कि उसके खुब सारे दोस्त हो। इसके लिए नए-नए दोस्त बनाते रहते हैं। दोस्त हमारी लाइफ में बहुत ही मायने रखते हैं। अगर हमें दोस्त अच्छे मिल जाएं तो जिंदगी में कई प्रकार के यादगार, मीठे और खुशनुमा अनुभव हमे मिलते है। जिंदगी की बहुत सी मुश्क‍िलें आसान हो जाती हैं।

ये भी पढ़े-

अच्छे दोस्त वो होते हैं। जो हमारे साथ जिंदगी की लंबी दूरी तय करते हैं। साथ ही आपकी हर परिस्थिति में आपके साथ कंधे से कंधे मिला कर खड़े रहते हैं। वहीं दूसरी तरफ अगर दोस्त अच्छे नहीं हैं तो हमारी जिंदगी की मुश्‍किलें बढ़ जाती हैं। इसलिए कभी भी किसी को दोस्त बनाने से पहले एक बार जरुर सोचे कि वह आपकी दोस्ती के काबिल है कि नहीं। कहीं ऐसा न हो कि आपकी यह दोस्ती आपके लिए कोई बड़ी मुसीबत खड़ी कर दें।

हम आपको दोस्तो संबंधी कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं। अगर आपके दोस्त में ये एक भी बात हैं, तो आपके लिए उससे दूरी बनाना ही सबसे बड़ी समझदारी हैं।

 
किसी न किसी बात में करें आपकी इन्सर्ट
आमतौर में दोस्तो के बीच हंसी-मजाक चलता रहता हैं लेकिन अगर कोई दोस्त बात-बात पर आपको अपमानित करता है, तो वो आपका दोस्त कभी नहीं हो सकता। दोस्त हमेशा एक-दूसरे का साथ देते हैं न कि एक-दूसरे को नीचा दिखाते हैं। या फिर इनसर्ट करते हैं।

सिर्फ अपनी बातों को मायने देना
 जो दोस्त हमेशा साथ रहते है और हमारी बातें भी सुनते हैं न की बॉस की तरह व्यवहार करें।  ऐसे लोगो से दूर रहे जो सिर्फ अपनी ही चलाने में भरोसा करते हों। ऐसे दोस्त बनाने में आपका ही नुकसान है। क्योंकि ऐसे दोस्त कभी आपकी प्राब्लम को समझ ही नहीं सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़े और बातों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement