Monday, May 06, 2024
Advertisement

क्वारंटाइन में अपनाएं ये घरेलू उपाय, पाएं परफेक्ट ग्लोइंग स्किन और हेल्दी बाल

क्वारंटाइन के समय आप इन घरेलू उपायों को अपनाकर पा सकते है ग्लोइंग स्किन के साथ हेल्दी और घने बाल।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 27, 2020 18:42 IST
quarantine beauty tips- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY quarantine beauty tips

भारत में लॉकडाउन के कारण पार्लर और सैलून भी बंद हो गए है। ऐसे में महिलाएं फेशियल कराकर ग्लोइंग स्किन नहीं पा रही हैं। आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है आपके किचन में कई ऐसी चीजें पाई जाती है जो आपको ग्लोइंग स्किन के साथ हेल्दी बाल भी देंगे। बिना नया स्किनकेयर या बालों का प्रोडक्ट खरीदें इन रेमिडी से आसानी से ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। जानें क्वारंटाइन के समय ऐसे ही कुछ घरेलू उपायों के बारे में। 

हल्दी

हल्दी एक पॉवरफुल एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इफ्लामेंट्री गुण पाए जाते हैं जो स्किन को चमक देने के साथ-साथ डल स्किन को सही करते हैं। इसके लिए आप सिपंल मास्क यूज कर सकते हैं। इसके लिए आपको चाहिए दूध, शहद औऱ थोड़ी सी हल्दी। इस मास्क को चेहरे पर लगाकर बेहतरीन निखार पा सकते हैं। 

 

चाहते हैं हेल्दी बेदाग चेहरा तो आज ही फॉलो करें ये स्किन टिप्स

नींबू का रस
नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है। इसे आप अपनी डाइट में भी इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आपकी स्किन के लिए ये काफी फायदेमंद है। यह विटामिन सी सिरम की तरह काम करेगा। इसके लिए थोडा सा नींबू का रस कॉटन में लेकर चेहरे पर लगाए। 5 मिनट लगा रहने के बाद पानी से धो लें। 

 

चाहते हैं हेल्दी बेदाग चेहरा तो आज ही फॉलो करें ये स्किन टिप्स

मेथी की बीज
मेथी का इस्तेमाल करके आप लंबे और घने बाल पा सकती हैं। इसके लिए आप थोड़ी सी मेथी रातभर एक कटोरी में पानी डालकर भिगो दें। दूसरे दिन इसका पेस्ट बना लें। एक कटोरी में इसे निकालकर इसमें थोड़ा नारियल तेल डाल दें। इसे बालों में अच्छी तरह से लगाकर 1-2 छोड़ दें। फिर साफ पानी से धो लें। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement