Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ऑफिस जाने के लिए बस 5 मिनट में करें मेकअप, बस इन चार Makeup tools का करें इस्तेमाल

कई बार हमारे पास समय नहीं होता और हमें जल्दी से ऑफिस पहुंचना होता है। ऐसे में कम समय में खूबसूरत दिखने के लिए आप इन टिप्स की मदद ले सकते हैं। क्या हैं ये जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: October 18, 2023 9:58 IST
5 minute makeup tips- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL 5 minute makeup tips

वर्किंग वूमेन पर जिम्मेदारियां ज्यादा होती हैं। उन्हें ऑफिस के साथ घर के भी कामों पर ध्यान देता है। ऐसे में अक्सर उनके खुद का काम पीछे रह जाता है। जैसे कि सुबह-सुबह इतना समय नहीं होता कि आप आराम से तैयार हो सकें। कपड़े पहनने के साथ ही आपको ब्रेकफास्ट भी करना होता है या फिर दूसरे कामों को करते हुए ऑफिस जाना होता है। ऐसे में मेकअप करने और खुद के बाल बनाने का भी समय नहीं बचता। पर आज हम जानेंगे कि 5 मिनट में कैसे मेकअप कर सकते हैं। साथ ही इसे करने के लिए आप कौन से टूल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऑफिस जाने के लिए 5 मिनट मेकअप कैसे करें-How to do five minute makeup in hindi 

1. सनस्क्रीन के साथ फाउंडेशन लगाएं 

सबसे पहले आपको अपनी स्किन पर फाउंडेशन के साथ सनस्क्रीन मिलाकर लगाना है। ये आपकी स्किन में थोड़ा लाइट के साथ धूप के नुकसानों से भी बचाने में मदद करेगा। हालांकि, आप प्राइमर भी लगा सकती हैं। लेकिन,  फाउंडेशन के साथ सनस्क्रीन मिलाकर लगाना ज्यादा सही है। कोशिश करें कि इसके लिए जेल या क्रीम वाला फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। 

सर्दियों की आहट के साथ फटने लगे हैं होंठ? लिप बाम और मॉइस्चराइजर नहीं लगाएं ये तेल

2. आई लाइनर लगाएं

ऑफिस जाने के लिए आप आई लाइनर लगाकर तुरंत में अपने आप को एक अलग लुक दे सकते हैं। ये आपके आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ आपको थोड़ा फ्रेश नुक देने में मदद करता है। इससे आप थके हुए और परेशान नहीं लगते हैं। साथ ही आपकी आंखें अलग से उभर कर आती हैं। आप काजल भी लगा सकते हैं। 

makeup tips for office going

Image Source : SOCIAL
makeup tips for office going

3. लिपस्टिक लगाएं

लिपस्टिक तुरंत में आपके चेहरे को एक अलग ही लुक देती है। इससे आप ग्लैमेरस नजर आते हैं। तो, खूबसूरत रंगों में  लिपस्टिक का चुनाव करें और अलग से प्रोफेशनल दिखें। हालांकि, ऑफिस के लिए आप हल्के या वाइन कलर के लिपस्टिक को भी लगा सकते हैं। 

Navratri bhog recipe: पनीर से लेकर इन दो फल और सब्जी तक, नवरात्रि पर भोग में इनसे बनाएं ये 3 चीजें

4. हल्का ब्लश करें

इसके बाद अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने और मेकअप को बैलेंस करने के लिए थोड़ा सा ब्लश कर लें। इसके बाद आपको अपने बालों को स्ट्रेट रखना है या बन बनाना है या जैसा रखना है वैसे रखें। अब आप ऑफिस जाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। तो, बस इन टिप्स को फॉलो करें और बस 5 मिनट में ऑफिस जाने के लिए तैयार हो जाएं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement