Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ब्लैक कॉफी है सफेद बालों को काला बनाने का जबरदस्त तरीका, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

Coffee For White Hair Turn Black: सफेद बालों को नेचुरली काला बनाने के लिए कॉफी का इस्तेमा कर सकते हैं। ब्लैक कॉफी बालों पर लगाने से बाल काले होने लगते हैं और रंग भी काफी दिनों तक टिका रहता है। जानिए सफेद बालों पर कॉफी का उपयोग कैसे करना चाहिए।

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Published on: February 20, 2024 16:14 IST
Coffee For Hair- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बालों पर कॉफी

बालों का सफेद होना आजकल आम बात हो गई है। कम उम्र में ही लोग सफेद बालों की समस्या से जूझ रहे हैं। ऐसे में बालों को काला बनाने के लिए मार्केट में केमिकल वाले हेयर कलर भी खूब मिलने लगे हैं। कलर से बाल काले तो हो जाते हैं, लेकिन धीरे-धीरे बालों के सफेद होने की संख्या भी बढ़ जाती है। बालों को काला बनाने के लिए नेचुरल चीजों को इस्तेमाल करना सबसे ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। इसके लिए आप ब्लैक कॉफी का इस्तेमाल करें। ब्लैक कॉफी बालों को काला बनाने में मदद करती है। जानिए बालों को काला बनाने के लिए कैसे करें कॉफी का इस्तेमाल?

बालों के लिए क्यों फायदेमंद है कॉफी

कॉफी के उपयोग से बालों के फॉलिकल्स को पोषण मिलता है जिससे बाल मजबूत बनते हैं। कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो बालों को नुकसान होने से बचाते हैं। कॉफी से बाल ज्यादा लंबे समय तक काले बने रहते हैं और नए बाल उगने में मदद मिलती है। कॉफी लगाने से बालों की समस्याओं से निजात मिलती है। 

बालों पर कैसे इस्तेमाल करें कॉफी

सफेद बालों को काला बनाने के लिए आप 1 चम्मच ब्लैक कॉफी लें और उसे थोड़े पानी में घोल लें। अब इस घोल में करीब 5 चम्मच बिना केमिकल वाली मेहंदी मिलाएं और अच्छी तरह से मिक्स कर लें। आपको इसे तब तक घोलना है जब तक सारी गांठ खत्म न हो जाएं। अब इस मेहंदी और कॉफी के घोल को बालों पर लगा लें। इसे करीब 2-3 घंटे लगाकर रखें। इससे सफेद बाल काले हो जाएंगे। आपको इस उपाय को जल्दी-जल्दी यानि हर एक हफ्ते उपयोग करना है।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement