Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Footwear Collection: आउटफिट्स के अनुसार पहनें फुटवियर, हजारों की भीड़ में अलग आएंंगी नजर, जानिए क्या है नया ट्रेंड

ड्रेस और मेकअप के साथ ही आपके लुक को कंप्लीट करने में फूटवियर्स की भी अहम भूमिका होती है। इसलिए ड्रेस के अनुसार ही फुटवेयर कैरी करना चाहिए।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: October 28, 2022 15:20 IST
Footwear Collection- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Footwear Collection

महिलाएं जब भी किसी स्पेशल मौके के लिए तैयार होती हैं तो वे खासकर अपने मेकअप, हेयरस्टाइल और ड्रेस पर खूब ध्यान देती हैं। क्योंकि ये चीजें आपके लुक में चार-चांद लगाते हैं। लेकिन अगर आप कोई भी फुटवियर पहन लेती हैं तो इससे आपका पूरा स्टाइल बिगड़ सकता है। कभी-कभी तो स्टाइल और लुक इसलिए भी बिगड़ जाते हैं क्योंकि कुछ महिलाओं को फुटवियर की समझ नहीं होती कि किस तरह के ड्रेस के साथ कैसा फुटवेयर कैरी करना चाहिए। लेकिन आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आपको किस तरह के ड्रेस के साथ कैसा फुटवेयर कैरी करना चाहिए।

बेली शूज- इस तरह के फुटवियर सबसे ज्यादा आरामदायक होते है। इसलिए ऑफिस और कॉलेज गर्ल इसे डेली वियर में भी पहन सकती हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि बेली शूज शरारा सूट और साड़ी के साथ बहुत ज्यादा अच्छे नहीं लगते। बेली शूज को आप वेस्टर्न ड्रेस और जींस टॉप के साथ पहन सकती हैं।

लेदर फुटवियर- लेदर के बने शूज, हील्स और सैंडल आपको स्टाइलिश और क्लासी लुक देते हैं। इन्हें आप स्कर्ट या वनपीस के साथ पहन सकती हैं।

वन पीस के साथ पहनें पीप टोज हील्स - पीप टोज हील्स फ्रंट से थोड़े ओपन होते हैं, जिससे पैरों के नेलपेंट भी दिखाई देते हैं। इस तरह के हील्स ज्यादातर वनपीस में अच्छे लगते हैं।

लहंगे के लिए परफेक्ट है पेंसिल हील्स- स्पेशल फंक्शन के लिए लंहगे के साथ पेंसिल हील्स जरूर पहनें। क्योंकि लहंगे के घेर नीचे तक होते हैं। ऐसे में आप कोई फ्लैट फुटवियर पहन लेंगी तो इससे आपका लुक बिगड़ सकता है। ऐसे में पेसिंल हील्स आपके लुक को परफेक्ट बनाते हैं।

सलवार-सूट के साथ पहनें ऐसी सैंडल- अगर आप इंडियन स्टाइल ड्रेस जैसे कि सूट या पटियाला आदि पहनती हैं तो इसके साथ गुजराती सैंडल कैरी कर सकती हैं। इससे आपको बहुत ही क्लासी लुक मिलेगा।

प्लेटफॉर्म हील्स- इस तरह के हील्स आरामदाय होते हैं और हर तरह के ड्रेस जैसे कि लहंगे, साड़ी और सूट के लिए परफेक्ट होते हैं। अगर आप हाई हील्स या पेंसिल हील्स पहनने में असहज महसूस करती हैं या बिगनर्स हैं तो ये हील्स आपके लिए अच्छा ऑप्शन है। वहीं प्लेटफॉर्म हील्स सबसे ज्यादा कंफर्टेबल होते हैं।

Skin Care Tips: सर्दियों में चमकती त्वचा पाने के लिए फॉलों करें ये डेली रूटीन, खूबसूरती और कोमलता रहेगी बरकार

Homemade Herbal Shampoo: सिर्फ 10 रुपये की चीज से घर पर बनाएं नेचुरल शैंपू, हर तरह के बाल होंगे लंबे और मजबूत

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement