लंबे और खूबसूरत नाखून पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

हाथों की खूबसरती लंबे और खूबसूरत नाखूनों से और बढ़ जाती है। कुछ लोगों के नाखून लंबे नहीं हो पाते हैं ऐसे में आप कुछ घरेलू उपायों से खूबसूरत और लंबे नाखून पा सकते हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: December 06, 2022 23:53 IST
लंबे नाखून- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Long Nails Tips

अगर आपकी भी लंबे और खूबसूरत नाखून पाने की इच्छा है तो यह जिप्स आपके बहुत काम आ सकती है। हाथों की खूबसरती लंबे और खूबसूरत नाखूनों से और बढ़ जाती है। कुछ लोगों के नाखून लंबे नहीं हो पाते हैं ऐसे में आप कुछ घरेलू उपायों से खूबसूरत और लंबे नाखून पा सकते हैं। हाथों के लंबे नाखूनों पर रंग-बिरंगी नेल पॉलिश की बात ही कुछ और होती है, लेकिन कुछ महिलाएं और लड़कियां इस बात से ही परेशान रहती हैं कि उनके लाख कोशिश के बाद भी उनके नाखून लंबे नहीं होते। ऐसे में उनके मन में दूसरी महिलाओं के लंबे नाखूनों को देखकर यही बात आती है कि काश! मेरे भी नाखून उनके जैसे होते? अगर आपको भी लंबे और खूबसूरत नाखून चाहिए तो बताएंगे इन घरेलू तरीको से बढ़ सकती हैं। 

नाखूनों को सुंदर और लंबा बनाने के टिप्स-

  • नींबू विटामिन सी से भरपूर होता है, जो बैक्टीरियल इंफेक्शन से नाखून को बचा सकता है। इसके लिए आप सबसे पहले कटोरी में एक चम्मच नींबू का रस और ऑलिव ऑयल मिला लें। अब इस मिश्रण को गुनगुना कर लें फिर इसमें अपनी उंगलियां 10 मिनट तक डुबोकर रखें। इस उपाय को रोजना करें।
  • एक कटोरी में नारियल तेल को गर्म करें अब इससे अपनी उंगलियों और नाखूनों की सर्कुलर मोशन में मालिश करें। इसके बाद इसे रात में सोने से पहले इस्तेमाल करके रातभर के लिए छोड़ दें। 
  • संतरे के जूस को दस मिनट तक अपने नेल्स पर लगाएं, 10 मिनट बाद अपने हाथों को गुनगुने पानी से धो लीजिए।
  • नाखून लंबे करने के लिए हर रोज ऑलिव ऑयल से अपने नाखूनों की मालिश करें।
  • नाखूनों को बढ़ाने के लिए लहसुन एक बेहतरीन उपाय है इसके लिए लहसुन को दो टुकड़ों में काट लें और उसे 10 मिनट तक अपने नाखूनों पर रगड़ें।

ये भी पढ़ें- 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

बालों को दें प्राकृतिक रंग, घर पर तैयार करें Coffee नेचुरल हेयर कलर

बाल झड़ने से परेशान हैं तो बेस्ट रहेगा ये हर्बल तरीका, होंगे अनगिनत फायदे 

बालों के लिए इस्तेमाल करें रीठा का पानी, नहीं होंगी बालों की ये 3 समस्याएं

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन