Thursday, May 09, 2024
Advertisement

दोमुंहे होकर बर्बाद हो रहे हैं आपके खूबसूरत बाल तो, आज से अपनाएं Jawed Habib के ये 3 टिप्स

दोमुंहे बालों का कारण: दोमुंहे बालों के कारण आपके बाल नीचे से खराब होने लगते हैं और देखने में बेहद खराब नजर आते हैं। ऐसे में जावेद हबीब के ये टिप्स आपके लिए काम कर सकते हैं।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: August 26, 2023 9:49 IST
split ends - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL split ends

दोमुंहे बालों का कारण: क्या आपके बाल दोमुंह हैं और इन्हें देखकर आपको स्ट्रेस हो रहा है तो जावेद हबीब (Jawed Habib) के ये टिप्स आपके काम आ सकते हैं। दरअसल, अगर आपकी स्कैल्प में नमी की कमी है या फिर आपका हेयर केयर रूटीन सही नहीं है तो आपको दोमुंहे बालों की समस्या हो सकती है। क्योंकि, ये तभी होता है जब आपके बाल खराब होते हैं और  नमी की कमी से इनकी बनावट बिगड़ने लगती है। इसके अलावा अगर ऐसे बाल लंबे भी होते हैं तो बेहद खराब और बेजान नजर आते हैं। तो, अगर आपके बालों में भी दोमुंहे बालों की समस्या है तो ये टिप्स आपके काम आ सकते हैं।

दोमुंहे बाल का इलाज जावेद हबीब से जानें-Split ends hair treatment naturally 

1. बालों में रोज तेल लगाएं 

दोमुंहे बालों की समस्या से बचने के लिए जरूरी है कि अपने बालों की ऑयलिंग करें। आपको ये काम रोज करना है और शैंपू से पहले तो बालों में जरूर तेल लगाएं। ऐसा करना बालों को हाइड्रेट करता है, इनमें नमी लाता है जिससे दोमुंहे बाल कम होते हैं। इसके अलावा आप पाएंगे कि रेगुलर ये काम करना आपके बालों में दोमुंहे बालों की समस्या नहीं बढ़ाता। 

प्याज खाने के बाद मुंह से आती बदबू से हैं परेशान? तुरंत निजात पाने के लिए बस कर लें ये 3 काम

 

2. स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल कम करें

स्ट्रेटनर या फिर ड्रायर जैसी चीजों का इस्तेमाल कम करें ताकि आपके दोमुंहे न हो। जावेद हबीब बताते हैं कि इन स्टाइलिंग टूल्स का ज्यादा इस्तेमाल करना आपके बालों से हाइड्रेशन को छीन लेता है और इसे बेजान व सूखा बना देता है। इससे आपके बाल तेजी से दोमुंहे होने लगते हैं और इनकी बनावट खराब होने लगती है। 

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए इस तरह से करें गिलोय का इस्तेमाल, चेहरे पर आएगा निखार

3. 8 से 10 हफ्तों के बीच बालों की ट्रिमिंग करवाएं

8 से 10 हफ्तों के बीच बालों की ट्रिमिंग करवाना आपके बालों को दोमुंहे होने से बचा सकता है। दरअसल, अगर आप अपने बालों की ट्रिमिंग करवाते रहते हैं तो ये समस्या समय के साथ कम होने लगती है और नए बालों की ग्रोथ दोमुंहे बालों वाली नहीं होती है। तो, अगर आपके बाल भी दोमुंहे हो रहे हैं तो ये टिप्स आपके काम आ सकते हैं और आपकी बालों की बनावट को बेहतर बना सकते हैं।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement