Friday, April 26, 2024
Advertisement

Karwachauth 2022: करवाचौथ पर अपनी पत्नी को दें ये खास गिफ्ट्स, प्यार हो जाएगा और गहरा

करवाचौथ के दिन पति अपनी पत्नी को कुछ खास गिफ्ट कर के उनका दिन और खास बना सकते हैं। इससे आपका प्यार और गहरा होगा। बता दें कि इस बार करवाचौथ 13 अक्टूबर को मनाया जाएगा।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: October 07, 2022 15:16 IST
Karwa Chauth Gifts Ideas, Karwa Chauth- India TV Hindi
Image Source : KARWA CHAUTH GIFTS IDEAS Karwa Chauth Gifts Ideas

Highlights

  • आप अपनी पत्नी के फेवरेट ब्यूटी प्रोडक्ट भी गिफ्ट कर सकते हैं।
  • करवाचौथ पर अपनी पत्नी के लिए कोई खास ज्वैलरी ला सकते हैं।
  • पत्नी को प्यार भरा खत भी लिख सकते हैं।

Karwa Chauth 2022: पत्नी-पत्नी के प्यार भरा त्यौहार करवाचौथ जल्द ही आने वाला है। हिंदू धर्म में करवाचौथ का विशेष महत्व है। कहते हैं कि जो भी महिलाएं इस व्रत को रखती हैं उनका सुहाग हमेशा सेहतमंद और दीर्घायु रहता है। करवाचौथ का व्रत निर्जला रखा जाता है, इसमें पानी के एक बूंद की भी मनाही होती है। सुहागिनों के लिए करवाचौथ का दिन खास होता है। इसके लिए वो महीनों पहले तैयारी शुरू कर देती हैं। पूजा सामाग्री से लेकर अपने साज-सज्जा की चीजों को पहले से खरीद कर रख लेती हैं, जिससे आखिर वक्त में कुछ रह न जाए। करवाचौथ के दिन पति भी अपनी पत्नी के लिए कुछ खास करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। यहां हम आपको करवाचौथ के लिए कुछ गिफ्ट्स आइडियाज बता रहे हैं। इन चीजों को देकर आप करवाचौथ के दिन अपने प्यार को और गहरा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Karwa Chauth 2022 Mehndi Design: मेहंदी के इन लेटेस्ट डिजाइन्स के साथ लिखवाएं अपने सजना का नाम, करवाचौथ बन जाएगा खास

ज्वैलरी

कहते हैं कि गहने महिलाओं का पहला प्यार होता है। तो आप भी इस करवाचौथ पर अपनी पत्नी के लिए कोई खास ज्वैलरी ला सकते हैं। अपने बजट के हिसाब से गोल्ड, डायमंड, सिल्वर या अन्य ऑप्शन में देख लें। इसके बाद जो आपके बजट में फिट लगे वो ज्वैलरी गिफ्ट कर सकते हैं। 

कैंडिल लाइट डिनर पर ले जाएं 

करवाचौथ का व्रत बिना पानी और अन्न के रखा जाता है। ऐसे में आप रात में पूजा के बाद अपनी पत्नी को कैंडिल लाइट डिनर पर ले जा सकते हैं।

ब्यूटी प्रोडक्ट

आप अपनी पत्नी के फेवरेट ब्यूटी प्रोडक्ट भी गिफ्ट कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको जानना होगा कि आपकी पत्नी कौनसा प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं। 

परफ्यूम

आप चाहें तो अपने करवाचौथ को और खूशबूदार बना सकते हैं। हमारा मतलब है कि आप अपनी पत्नी को परफ्यूम भी गिफ्ट कर सकते हैं।

लव लेटर

डिजिटल युग में आप अपनी पत्नी को प्यार भरा खत भी लिख सकते हैं। इसमें प्यार भरे शब्दों को जगह दें और पत्नी को गिफ्ट करें। इसे पढ़कर वो जरूर खुश होंगी।

हैंड बैग

हैंड बैग सबसे अच्छ गिफ्ट हो सकता है। इसका इस्तेमाल महिलाएं सबसे अधिक करती हैं। तो आप अच्छा सा बैग अपनी पत्नी को गिफ्ट करें।

ये भी पढ़ें: 

Karwa Chauth 2022: इस बार सुहागिनों के पर्व करवाचौथ पर बन रहा है शुभ संयोग, जानें किस दिन रखा जाएगा ये व्रत

Gold Jewellery: पैरों में कभी नहीं पहनने चाहिए सोने के जेवर, वरना फंस सकते हैं बड़ी मुसीबत में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement