Friday, April 26, 2024
Advertisement

चेहरे की ढीली स्किन को टाइट करने के लिए चेहरे पर लगाएं ये फेस पैक, पाएं बेदाग खूबसूरत स्किन

घर पर ही मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल करके स्किन में कसाव लाने के साथ ग्लोइंग चेहरा पा सकते हैं। जानिए घर पर कैसे बनाएं फेस पैक।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 27, 2021 14:37 IST
 Gram flour with egg white face mask for glowing tighten skin- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM  Gram flour with egg white face mask for glowing tighten skin

Highlights

  • बेसन एक पावर-पैक इंग्रेडिएंट है जो चेहरे को चमक देने में मदद करता है
  • अंडा स्किन को कसाव देने में मदद करता है

आज के समय में खराब लाइफस्टाइल और खानपान के कारण 30 साल की उम्र में ही महिलाओं को अपनी स्किन का खास ख्याल रखने की जरूरत पड़ रही हैं। क्योंकि कम उम्र में ही स्किन बेजान सी नजर आने लगती है। स्किन ढीली होने के साथ-साथ झुर्रियां साफ नजर आने लगती हैं।  इस समस्या से निजात पाने के लिए विभिन्न तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के साथ-साथ डर्मटलॉजिस्ट के पास जाकर महंगे से महंगे ट्रीटमेंट को करवाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर पर ही मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल करके स्किन में कसाव लाने के साथ ग्लोइंग चेहरा पा सकते हैं। इसके साथ ही एजिंग होने का लेवल काफी धीरे हो जाता है। जानिए घर पर कैसे बनाएं फेस पैक।  

फेस पैक बनाने के लिए सामग्री

  1. एक चम्मच बेसन
  2. एक अंडे का पीला भाग
  3. एक विटामिन ई कैप्सूल

Face Pack For Winter: ग्लोइंग स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं ये फेस पैक, पाएं गुलाबी निखार

चेहरे पर ऐसे लगाएं फेस पैक

एक बाउल में सभी चीजों को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद ब्रश की मदद से चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। करीब 20 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से  धो लें। बेस्ट रिजल्ट के लिए सप्ताह में एक बार जरूर लगाए। 

कैसे काम करेगा ये फेस पैक

अंडा

चेहरे पर इसका इस्तेमाल करने से कोमल-मुलायम स्किन पा सकते हैं। इसमें मौजूद प्रोटीन स्किन को हेल्दी रखने के साथ-साथ दाग-धब्बे, कील-मुंहासों को दूर करने में मदद करता है। स्किन को टाइट करने में मदद कर झुर्रियों से छुटकारा दिलाता है। 

Skin Care Cream For Winter: बेदाग निखरे चेहरे के लिए रोजाना इस्तेमाल करें ये स्किन केयर क्रीम

बेसन
बेसन एक पावर-पैक इंग्रेडिएंट है जो चेहरे को चमक देने और स्किन से अतिरिक्त ऑयल को हटाने के साथ-साथ कील-मुहांसों को हटाने में मदद करता है। इसके साथ ही स्किन को ग्लो करने में मदद करता है। 

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सुझाव केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य से हैं और इसे किसी पेशेवर की सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। इसे इस्तेमाल करने से पहले किसी एक्सपर्ट से जरूर सलाह लें। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement