Monday, April 29, 2024
Advertisement

फेशियल के बाद भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना चेहरे पर निखार की जगह हो जाएंगे दाने

facial mistakes: महिलाएं चेहरे में चमक और निखार पाने के लिए महंगे महंगे फेशियल करवाती हैं। आइए जानते हैं फेशियल के बाद क्या न करें।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: June 26, 2023 16:28 IST
facial mistakes- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK facial mistakes

चेहरे से डेड स्किन हटाने और ग्लो लाने के लिए महिलाएं और पुरुष फेशियल करवाते हैं। फेशियल करवाने से स्किन की डीप क्लीजिंग होती है, जिससे चेहरे पर चमक आती है। फेशियल करवाने में हजारों रुपए खर्च होते हैं इसके बावजूद भी कुछ लोग जब फेशियल करवाते हैं उसके बाद उनके चेहरे पर रेशेज के साथ दाने होने लगते हैं। आइए जानते हैं कि फेशियल के बाद आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, जिसके बाद आपके चेहरे पर दानों की जगह फेशियल का निखार आएगा।

फेशियल करवाने के बाद न करें ये गलतियां (Don't do these mistakes after getting facial)

  1. फेशियल से चेहरा अंदर तक साफ होता है ऐसे में कभी भी फेशियल के बाद मेकअप नहीं करना चाहिए। फेशियल करवाने से स्किन के पोर्स खुल जाते हैं, ऐसे में कैमिकल युक्त मेकअप करने से स्किन पर रेशेज आ सकते हैं। फेशियल करने के कम से कम 12 घंटे तक मेकअप नहीं करना चाहिए।
  2. फेशियल करवाने के बाद कम से कम 24 घंटे तक साबुन या फेस वॉस से चेहरा नहीं धोना चाहिए। फेशियल के बाद चेहरे पर साबुन लगाने से दाने हो सकते हैं। फेशियल करवाने के बाद साफ पानी या गुलाबजल से ही मुंह धोना चाहिए।
  3. फेशियल करवाने के बाद कभी भी थ्रेडिंग या अपर-लिप नहीं करवाना चाहिए। आप थ्रेडिंग और अपर-लिप हमेशा फेशियल करवाने से पहले करें। अगर आप फेशियल के बाद थ्रेडिंग करवाएंगे तो इससे त्वचा पर कट लग सकता है।
  4. फेशियल करवा के कम से कम 5 घंटे तक धूप और धूल में नहीं जाना चाहिए। धूप में जाने से चेहरे को नुकसान पहुंच सकता है। 
  5. फेशियल करवाने के तुरंत बाद क्रीम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि फेशियल से आपकी स्किन की डीप क्लीजिंग होने के साथ मॉइस्चराइजिंग भी हो जाती है।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

यह भी पढ़ें: चेहरे को बेदाग बनाती है ये दाल, जानें 3 तरह के फेस पैक बनाने के तरीके

बासी चावल से अपने बालों में लाएं शाइन, जानें घर में केराटिन हेयर मास्क बनाने का तरीका

बारिश के मौसम में निखार के लिए चेहरे पर लगाएं ये 3 चीजें, तुरंत दिखेगा असर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement