Saturday, April 27, 2024
Advertisement

क्या होता है HD मेकअप, ब्राइडल मेकअप बुक कराने से पहले जान लें पूरी डिटेल

HD Bridal Makeup: शादी में दुल्हन एक्ट्रेस जैसे मेकअप लुक चाहती हैं। इसके लिए आजकल एचडी (HD) मेकअप काफी ट्रेंड में है। ब्राइडल मेकअप बुक कराने से पहले जान लें क्या है एचडी मेकअप और इसे कैसे करते हैं।

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Published on: November 24, 2023 10:22 IST
HD Makeup- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एचडी ब्राइडल मेकअप

शादी में दुल्हन का मेकअप सबसे ज्यादा ध्यान खींचता है। मेकअप आपके पूरे लुक को बदल देता है, लेकिन अगर मेकअप खराब हो जाए तो पूरा लुक फीका पड़ जाता है। ऐसे में आपको अपने लिए परफेक्ट मेकअप सलेक्ट करना चाहिए जो आपकी खूबसूरती में चार चांज लगा दे। इसके लिए एचडी HD मेकअप आजकल काफी ट्रेंड में है। इस मेकअप में आपके चेहरे के दाग-धब्बे और हर बारीक से बारीक चीज को ध्यान में रखते हुए मेकअप किया जाता है। एचडी कैमरे को ध्यान में रखते हुए इस मेकअप को किया जाता है। लेटेस्ट ब्राइडल मेकअप में HD मेकअप चलन में है। जानिए क्या है एचडी मेकअप और इसे कैसे किया जाता है।

क्या है HD मेकअप (What Is HD Makeup)

एचडी मेकअप यानि हाई डेफिनेशन मेकअप लुक, जिसमें HD कैमरे को ध्यान में रखते हुए मेकअप किया जाता है। आजकल शादियों में एचडी कैमरे से फोटोशूट होता है जो बारीक चीजों को भी पकड़ लेता है। इस मेकअप से चेहरे पर दिखने वाले उन्हीं फ्लॉज को छुपाया जाता है। आजकल ज्यादातर सेलेब्स यही मेकअप करते हैं। इंटरनेशनल लेवल पर भी मेकअप आर्टिस्ट एचडी मेकअप ही करते हैं। इससे एकदम नेचुरल, फ्लॉलेस और नॉन क्रेकी लुक आता है। HD मेकअप में चेहरे पर लगाने वाले प्रोडक्ट्स को ब्रश की मदद से ऐसे ब्लैंड किया जाता है कि आपके चेहरे की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है।

क्या होते हैं HD मेकअप प्रोडक्ट (What Is HD Makeup Products)

HD मेकअप में जिन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है वो हाई-एंड और लाइट डिफ्यूजिंग कोटिंग से कोटेड रहते हैं। जिससे चेहरे पर लाइट नहीं पड़ती। इस मेकअप के लिए आपको ऐसे प्रोडक्ट्स चुनने होते हैं जो आपको स्मूद, ट्रांसपेरेंट और ब्लेमिश फ्री लुक दें। मेकअप को स्किन के साथ ऐसे मर्ज किया जाता है कि बिल्कुल हैवी नहीं लगता। मेकअप के बाद नेचुरल ग्लो नज़र आता है।

कैसे करते हैं HD मेकअप (How To Do HD Makeup)

एचडी मेकअप भी नॉर्मल मेकअप की तरह ही किया जाता है। इसमें हाई-एंड प्रोडक्ट्स का यूज होता है जो थोड़े महंगे होते हैं। ब्रश और स्पंज की मदद से मेकअप को अच्छी तरह से ब्लैंड किया जाता है। इसकी ब्लैंडिंग ही सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंट है जो आपको एकदम नेचुरल फील देती है। मेकअप में प्रीमियम क्वालिटी के प्रोडक्ट्स यूज किए जाते हैं।

दिल्ली में इन जगहों पर मिलते हैं किराए पर शादी के लहंगे, 5 से 10 हजार में मिल जाएगा डिजाइनर लहंगा

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement