Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Children's Day 2019: गूगल ने चाचा नेहरू की जयंती पर खूबसूरत अंदाज में बनाया डूडल

आज देशभर में बाल दिवस के रुप में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती मनाई जा रही हैं। इस खास मौके में गूगल ने खूबसूरत अंदाज में डूडल बनाया है। 

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: November 14, 2019 9:29 IST
children's  day, google doodle- India TV Hindi
children's  day google doodle

आज देशभर में बाल दिवस के रुप में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती मनाई जा रही हैं। इस खास मौके में गूगल ने खूबसूरत अंदाज में डूडल बनाया है। हर खास मौके में डूडल एक स्पेशल डूडल बनाता है। वहीं बाल दिवस के मौके में भी रंग-बिरंगा डूडल बनाया जोकि मन की कल्पनाओं को संजोया है। 

आपको बता दें कि हर साल 14 नवंबर को बच्चों के चेहते चाचा नेहरू का जन्मद्न मनाया जाता है। जिसे बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन स्कूलों में कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। 

Happy Children's Day 2019: पंडित जवाहर लाल नेहरू के 10 अनमोल विचार जिन्हें पढ़कर आपको मिलेगी नई दिशा

गूगल डूडल की बात करें तो गूगल  हर साल Doodle 4 Google कॉम्पटिशन रखा था और इस बार की थीम थी 'When I grow up, I hope..'यानी  जब मैं बड़ा हूं तो मैं आशा करूं....। जिसमें बच्चें हिस्सा लेते है और उनमें से चुनी गई एक पेटिंग से डूडल  बनता है। 

Happy Childrens Day 2019: बाल दिवस पर दोस्तों और फैमिली को Facebook, SMS, WhatsApp पर करें विश

अब इस डूडल की पेटिंग की बात की जाए तो यह गुरुग्राम की 7 साल दिव्यांशी सिंघल की पेटिंग पर बना है। जिसका थीम है वॉकिंग ट्री। 

इस वॉकिंग ट्री की मदद से दिव्यांशी आने वाली पीढ़ी को जंगलों को बचाने का संदेश दे रही है। इस डूडल में पहाड़ों के नीचे से गुजरने वाले रास्ते पर हर पेड़ जूते और साइकिल में बैठ कर जा रहा है। यह तस्वीर काफी मनोरम है।  

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement