Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Raksha Bandhan 2019: बिना ज्यादा पैसे खर्च किए इस रक्षाबंधन बहन को दे सकते हैं ये यूनिक गिफ्ट, देखते ही हो जाएगी खुश

अगर बहन को गिफ्ट के तौर पर कुछ स्पेशल नहीं दिया तो उसका मुंह बनाना तो फिर लाजिमी है। इसीलिए हम लेकर आएं है आपके लुक ऐसी गिफ्ट। जिन्हें आप कम पैसे में खरीदकर अपनी बहन को खुश कर देंगे।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: August 14, 2019 11:03 IST
Raksha Bandhan gift idea- India TV Hindi
Raksha Bandhan gift idea

Raksha Bandhan 2019: भाई-बहन का रिश्ता एकदम अनमोल होता है। जिसमें न ही कोई शर्त होती है और न ही कोई शिकवा। रुठना-मनाना, लड़ाई-झगड़े अगर भाई-बहन के बीच न हो तो फिर वह प्यार भरा रिश्ता किसी काम का नहीं हैं। रक्षाबंधन का त्योहार भी एक ऐसा पर्व है जिसमें भाई-बहन बताते है कि आखिर वह उसे कितना प्यार और केयर करते हैं। ऐसे में अगर बहन को गिफ्ट के तौर पर कुछ स्पेशल नहीं दिया तो उसका मुंह बनाना तो फिर लाजिमी है। इसीलिए हम लेकर आएं है आपके लुक ऐसी गिफ्ट्स। जिन्हें आप  अपने बजट के अनुसार में खरीदकर अपनी बहन को खुश कर कर सकते हैं।

Raksha Bandhan gift idea

Raksha Bandhan gift idea

स्मार्टवॉच

आमतौर पर हम अपनी प्यारी सी बहन को एक नॉर्मल सी घड़ी दे देते है। लेकिन इस बार इसे स्मार्टवॉच गिफ्ट करें। ऐसे में वह स्मॉर्ट तरीके से अपने स्वास्थ्य का ख्याल भी रखेगी। अपनी बहन को थोड़ा सा फिटनेस के लिए प्रेरित करने के लिए स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते हैं।

Raksha Bandhan 2019: राखी में मौके में दिखना है स्टाइलिश तो खूबसूरत ड्रेस के साथ बनाएं ये बेहतरीन हेयरस्टाइल

Raksha Bandhan gift idea

Raksha Bandhan gift idea

ज्वैलरी
हर लड़की की पसंद में ज्वैलरी भी शामिल होती है. उन्हें जितनी भी मिल जाए उतनी भी कम है। ऐसे में आप अपनी बहन को गिफ्ट के तौर में ज्वैलरी दे सकते है। इसमें आप ईयररिंग्स, रिंग्स, नेकलेस, ब्रेसलेट आदि दे सकते है। अपने बजट के अनुसार आप कोई भी ज्लैवरी दे सकते है।

Vastu Tips: इस दिन फर्नीचर खरीदना नहीं होता शुभ, इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Raksha Bandhan  gift

Raksha Bandhan  gift

फोटो एल्बम
फोटो का रिश्ता अपना एक अलग ही रिश्ता होता है। जिन्हें देखकर आप कई साल पीछे जा सकते है। प्यार भरे इस त्योहार में आप चाहे तो बहन के साथ बिताएं प्यार, शरारत भरे लम्हों जिन्हें आपने कैद कर  रखा हो। उसे एक फोटो एल्बम की तौर पर दे सकते है।

Raksha Bandhan  gift

Raksha Bandhan  gift

पेड़-पौधे

अगर आपकी बहन नेचर लवर है और उसे कई तरीके के पेड़-पौधे लगाने का शौक है तो आफ कुछ पौधा गिफ्ट कर सकते हैं। इसमें बहन भी खुश। इसके साथ ही आपने पर्यावरण के प्रति भी अपनी थोड़ी सी जिममेदारी पूरी की।

trip plan

trip plan

ट्रिप प्लान

अगर आपकी बहन को घूमने का शौक है और उसे हमेशा नई-नई घूमने की लालसा लगी रहती हैं तो आप आप चाहे कहीं का एयर टिकट या फिर ट्रेन का टिकट करा सकते है। अगर आपती बहन शादीशुदा है तो आप चाहे तो उसका एक यादगार ट्रिप प्लान बना सकते है।

Raksha Bandhan gifts

Raksha Bandhan gifts

हॉबी से संबंधित चीजे
अगर आपकी बहन को फोटोग्राफी, पेंटिग आदि करना पसंद है तो इसे आप कलर या फिर अपनी बजट के अनुसार कैमर दिला सकते हैं।

raksha bandhan gift

raksha bandhan gift

गिफ्ट हैंपर
अब गिफ्ट हैंपर में आप कोई भी चीज दे सकते है। इसमें आप मेकअप किट, चॉकलेट, सॉफ्ट टॉय या फिर ज्वैलरी दे सकते हैं। अब आपको यह सोचना है कि आप हैंपर में क्या-क्या चीज रखना चाहते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement