Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

दिल्ली के इन मार्केट्स से 50 रुपए में लगवाएं करवा चौथ की मेहंदी, डिज़ाइन ऐसी कि हर कोई देखता रह जाए

1 नवंबर को देश में करवा चौथ का व्रत मनाया जाएगा। ऐसे में व्रत से एक दिन पहले बाज़ार महंगे-महंगे मेहंदी आर्टिस्ट से गुलज़ार हो जाता है। अगर आप बेहतरीन डिज़ाइन के साथ सस्ती कीमत में मेहंदी लगवाना चाहती हैं तो दिल्ली एक इन मार्केट्स में ज़रूर जाएं।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: October 31, 2023 19:34 IST
Best Markets for Mehndi Design - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Best Markets for Mehndi Design

करवा चौथ का व्रत पूरे देश में 1 नवंबर को मनाया जाएगा। इस व्रत के एक दिन पहले महिलाएं अपने हाथों में अपने पिया के नाम की मेहंदी लगाती हैं। इन दिनों मेहंदी आर्टिस्ट मेहंदी के लिए काफी ज़्यादा चार्ज करते हैं। जिस वजह से कई बार महिलाएं अपना मन मार कर रह जाती हैं। अगर आप भी ज़्यादा पैसा खर्च नहीं करना चाहती और बेहतरीन मेंहदी डिज़ाइन अपने हाथों पर देखना चाहती यहीं तो समझ लीजिये दिल्ली के ये मशहूर मार्केट आपका इंतज़ार कर रहे हैं। चलिए आपको बताते हैं आप किन जगहों पर जाकर बेहतरीन मेहंदी डिज़ाइन बनवा सकती हैं।

तिलक नगर

पश्चिमी दिल्ली में स्थित तिलक नगर एक बेहद मशहूर मार्केट है। यहां आप जूलरी, कपड़ों से लेकर पूजा पाठ हर तरह की शॉपिंग कर सकते हैं। जहां तक बात रही मेहंदी लगवाने की तो यहां अनगिनत संख्या में मेहंदी आर्टिस्ट बैठते हैं, जो खूबसूरत डिज़ाइन से आपके हाथों को और भी आकर्षक बना देंगे। इस मार्केट की सबसे दिलचस्प बात तो ये है कि यहां मेहंदी लगवाने की कीमत की शुरुआत 50 से 100 रुपए है। जिससे आपकी जेब पर ज़्यादा भार भी नहीं पड़ेगा।

अब भी अटकी पड़ी है करवा चौथ की शॉपिंग? दिल्ली की इन 3 जगहों से तुरंत हो जाएगी खरीददारी

कमला नगर मार्केट

दिल्ली यूनिवर्सिटी के नार्थ कैम्पस के पास होने की वजह से कमला नगर के मार्केट में बेहद चहल पहल रहती है। अगर आपका घर इस मार्केट के आसपास है, तो आप इस मार्केट में जाकर ही मेहंदी लगवाएं। यहां के मेहंदी आर्टिस्ट अपने डिज़ाइन की शुरुआत 50 से 75 रुपए में करते हैं। हालांकि डिज़ाइन्स के हिसाब से मेहंदी की कीमत भी बढ़ती है। यहां आप अपनी पसंद के अनुसार अरबी से लेकर मुगलई या राजस्थानी मेहंदी लगाव सकती हैं। 

हनुमान मंदिर

कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर ये समझिये मेहंदी लवर्स के लिए ही बनाया गया है। इस जगह पर लोग दूर दूर से मेहंदी लगवाने आते हैं। आपको जानकार आश्चर्य होगा लेकिन यहां के आर्टिस्ट की बुकिंग त्योहारों में काफी पहले से हो जाती है। यहां मेहंदी डिज़ाइन की शुरुआत 100 रुपए से लेकर 2000 तक भी जाती है।

करोल बाग

करोल बाग सिर्फ अपनी तंग गलियों के लिए ही मशहूर नहीं है बल्कि मेहंदी आर्टिस्ट की वजह से भी इस जगह को लोग बखूबी जानते हैं। यह बाजार मेहंदी के साथ-साथ कपड़ों, जूलरी के लिए भी काफी मशहूर है। यहां जाकर आप 100 रुपए में भी बेहतरीन मेहंदी डिजाइंस लगवा सकते हैं। 

खाली पेट दालचीनी का पानी पीने से मिलेंगे ये 4 ज़बरदस्त फायदे, सेहत हो जाएगी दुरुस्त

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement