Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ओपन रिलेशनशिप पर दीपिका पादुकोण हो रहीं बुरी तरह ट्रोल, जानें क्यों बढ़ रहा है युवाओं में इसका क्रेज़ ?

आखिर ओपन मैरिज क्या है और आजकल युवाओं के बीच इसक चलन क्यों बढ़ गया है चलिए आपको बताते हैं।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: October 30, 2023 20:58 IST
Open Relationship - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Open Relationship

हाल ही में टीवी शो कॉफी विद करण में बॉलीवुड के पावर कपल कहे जानेवाले रनवीर सिंह और दीपिका पादुकोण पहुंचे थे। इन दिनों इस शो का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दीपिका ओपन रिलेशनशिप पर बात करती दिख रही हैं। वीडियो में दीपिका ने कहा कि वे सगाई से पहले पति रणवीर सिंह के साथ ओपन रिलेशनशिप में थी। उनके इस बयान पर सोशल मीडिया पर लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। तो अगर आप भी सोच रहे हैं की आखिर यह ओपन रिलेशनशिप क्या है? क्या यह लिव इन जैसा कुछ है और युवाओं में इसक क्रेज़ क्यों बढ़ रहा है तो चलिए इस बारे में हम आपको बताते हैं।

लिव-इन रिलेशनशिप से अलग है ओपन रिलेशनशिप

लिव इन रिलेशनशिप में एक पुरुष और महिला आपसी सहमति से बिना शादी किए एक साथ रहते हैं।  इस दौरान दोनों एक- दूसरे को परखते हैं और फिर तय करते हैं कि उन्हें शादी करनी चाहिए या नहीं। लेकिन ओपन रिलेशनशिप में ऐसा नहीं है। ओपन रिलेशनशिप में आप अपने साथी के अलावा किसी और के साथ भी फिजिकली जुड़ सकते हैं।

इन घरेलू नुस्खों से एक दिन में दूध की तरह सफ़ेद हो जाएंगे आपके पीले मटमैले दांत

क्या है ओपन रिलेशनशिप?

ओपन रिलेशनशिप का क्रेज़ विदेशों के अलाव अब हमारे देश में भी बढ़ रहा है। ओपन रिलेशनशिप में आप अपने साथी के अलावा किसी और के साथ भी फिजिकली जुड़ सकते हैं। इस रिलेशनशिप में दो लोग साथ में तो रहते हैं, लेकिन दोनों में से कोई पार्टनर चाहे तो किसी तीसरे इंसान के साथ संबंध बना सकते हैं। ओपन रिलेशनशिप एक ऐसा रिश्ता है, जिसमें किसी को भी अपने पार्टनर के अफेयर्स से कोई परेशानी या जलन नहीं होनी चाहिए। लेकिन आपको अपने पार्टनर के प्रति भावनात्मक रूप से ईमानदार होना पड़ता है। साथ ही ये आपके पार्टनर और आपके बीच की समझ होती है, जिसमें आप दोनों ऐसे रिश्ते के लिए राजी होते हैं। हालांकि, इस तरह के संबंधों को भारतीय समाज अवैध करार देता है।

ओपन रिलेशनशिप के ये हैं नुकसान

ओपन रिलेशनशिप के फायदे से ज्यादा नुकसान है। इस तरह का रिश्ता बहुत दिनों तक चल नहीं पाता है। इससे घर बसने की बजाय टूटता है। यहां तक कि स तरह का  रिलेशनशिप लोगों को डिप्रेशन, सुसाइड और क्राइम की तरफ भी ढकेलता है। 

व्रत के दौरान एनर्जी न हो डाउन इसलिए Karwa Chauth से एक दिन पहले कर लें ये काम

 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement