Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Happy friendship day 2023: इस फ्रेंडशिप डे खोज निकालें अपने पुराने दोस्त, कोई रूठा भी तो उसे ऐसे मना लें

Happy friendship day 2023: दोस्ती की सबसे सुंदर बात ये होती है कि यहां पाबंदियां कम होती हैं। यहां ज्यादा सोचने की जरुरत नहीं है बस दिल खोलकर बात करने की जरुरत है।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: August 06, 2023 6:00 IST
friendship day - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL friendship day

दोस्ती, आपके जीवन के मुश्किल सफर को भी आसान बना सकती है। ये आपकी जिंदगी में रंग और रोमांच भरने का काम कर सकती है। दोस्ती की खास बात ये है कि इसमें सीमाएं और पाबंदियां नहीं होंती। दो लोग एक दूसरे के सामने खुले हुए और बिलकुल रियल होते हैं। इसलिए, जब भी किसी व्यक्ति का दिमाग खराब होता है तो वो सबसे पहले अपने दोस्त को फोन करता है और बातों को शेयर करता। मुश्किलों में भी कई बार मां-पापा और भाई-बहन की जगह लोगों को सबसे पहले अपने दोस्त की याद आती है। तो, इन तमाम बातों को मानते हुए समझें कि क्यों हर दोस्त जरूरी होता। अगर आपका कोई दोस्त रूठ भी गया है तो इन टिप्स की मदद से उन्हें मना लें। 

रूठे दोस्त को मनाने के उपाय 

1. सबसे पहले एक कॉल करें

अगर आपका कोई दोस्त नाराज हो गया है या आप कभी अच्छे दोस्त थे तो, उसका नंबर खोज निकालें। इसके अलावा सोशल मीडिया पर उन्हें खोज लें और फिर अपने दोस्त को कॉल कर लें या मैसेज कर लें। उनसे कुछ चीजों के लिए सॉरी बोलें और कहें कि सबकुछ पीछे छोड़ते हैं और फिर साथ आते हैं। अपनी दोस्त को एक बार मौका फिर देते हैं। 

फ्रेंडशिप डे पर दोस्‍तों के साथ बनाएं ट्रैवल प्लान, इन जगहों को करें एक्सप्लोर

2. रेडियो पर गाना डेडिकेट कर दें

कल के दिन कई रेडियो प्रोग्राम आएंगे जो कि दोस्तों के लिए हो सकती है। ऐसे में आप भी अपने रूठे दोस्त के लिए एक मैसेज और गाना डेडिकेट कर सकते हैं। खासकर कि फोन वाले शो में दोस्त का नंबर देकर ये काम करें। आपका दोस्त जहां होगा खुश हो जाएगा। 

3. अचानक से घर पर पहुंच जाएं

अगर आपका दोस्त मान नहीं रहा और आपके बीच कुछ ऐसा नहीं हुआ था कि आप दोनों भूल न सकें तो, बस देरी न करें। अपने दोस्त के पास पहुंच जाएं। अपने आप आपके दोस्त को इस बात का अहसास हो जाएगा कि आपके लिए वो आज भी मायने रखते हैं। 

friendship day stories

Image Source : SOCIAL
friendship day stories

दोस्ती को मजबूत बनाने के लिए इस फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्त को भेजें ये 5 यादगार गिफ्ट

4. पुराने अड्डे पर मिलने बुलाएं

पुरानी जगहों का मतलब है आपका वो अड्डा जहां आप लोग पहले मौज काटते थे। तो, अपने बाकी दोस्तों को फोन करें और उन्हें उस अड्डे पर मिलने को कहें। आप अपने दोस्तों को बता दें कि आपके रूठे दोस्त को भी ले आए और फिर वहां आप बात करके नाराज दोस्त को मना लें। 

5. ऑफिस में गिफ्ट और लेटर भेज दें

आपका दोस्त अगर बहुत दूर रहता है तो उसके घर वालों से कनेक्ट करके उन तक पहुंचे। इस काम में आप दूसरे दोस्तों की भी मदद ले सकते हैं। फिर उनके ऑफिस एक हाथ से लिखा लेटर भेजें और उसके साथ एक गिफ्ट भी भेज दें। तो, इन तमाम टिप्स की मदद से अपने रूठे दोस्त को मनाने की कोशिश करें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement