Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दोस्ती को मजबूत बनाने के लिए इस फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्त को भेजें ये 5 यादगार गिफ्ट

हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे (friendship day) मनाया जाता है। इस दिन लोग अपनी दोस्ती को सेलिब्रेट करते हैं और एक दूसरे को तोहफे देते हैं।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: August 03, 2023 17:57 IST
friendship day gift ideas- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK friendship day gift ideas

दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है, जहां हम अपना दर्द हो या खुशी सब कुछ शेयर कर सकते हैं। कई बातें ऐसी होती हैं जो घरवालों को भी पता नहीं होती लेकिन दोस्त जानता है। तनाव और डिप्रेशन से बचने के लिए डॉक्टर भी दोस्त बनाने की सलाह देते हैं, जिससे अपनी हर बात शेयर की जा सके। दोस्ती को सेलिब्रेट करने के लिए हर साल अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। यहां हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट आइडिया देने वाले हैं, जिन्हें आप अपने प्यारे दोस्त को दे सकते हैं। 

फ्रेंडशिप डे को स्पेशल कैसे बनाएं (how to make friendship day special)

फोटो फ्रेम (photo frame)

आप अपने दोस्त के साथ क्लिक की गई फोटोज को कोलाज में करवा के फ्रेम बनवा सकते हैं। कोलाज गिफ्ट करने से आपके दोस्त को पुराने पल याद आएंगे, इसके अलावा आप कई अलग-अलग फोटोज को फ्रेम में करवा के भी दे सकते हैं। जितने साल आपकी दोस्ती को हुए हों आप उतनी फोटोज फ्रेम करवाएं। 

पर्सनलाइज्ड कुशन (personalized cushion)

दोस्त को गिफ्ट करने के लिए आप पर्सनलाइज्ड कुशन भी बनवा सकते हैं, जिस पर आप अपने साथ की फोटोज बनवाएं। इसके अलावा आप अपने दोस्त की फेवरेट फोटो भी कुशन पर प्रिंट करवा सकते हैं।

फ्रेंडशिप बैंड 

फ्रेंडशिप डे पर आप अच्छे कोटेशन वाला फ्रेंडशिप बैंड भी दोस्त को गिफ्ट कर सकते हैं। फ्रेंडशिप बैंड के बाजार में कई ऑप्शन मिल जाएंगे आप अपने दोस्त की पसंद को ध्यान में रखते हुए इसे खरीदें।

सरप्राइज ट्रिप

फ्रेंडशिप डे पर आप अपने दोस्त के साथ घूमने निकल जाइए। ध्यान रहे कि आप ऐसी जगह सलेक्ट करें जो आपके दोस्त की फेवरेट हो। अगर आपका दोस्त दूसरे शहर में रहता हो तो आप उसके साथ ट्रिप प्लान करें और इसका खर्चा खुद उठाएं।

पेंटिंग

अगर आप अच्छी स्केचिंग या पेंटिंग करते हों तो अपने हाथ से बना हुआ स्केच या पेंटिंग दोस्त को गिफ्ट करें। इसके अलावा अगर आपके दोस्त को आपके हाथ का बना खाना पसंद है तो फ्रेंडशिप डे पर आप उसे अपने हाथ से बनाकर खाना खिलाएं। प्यार से दोस्त को खाना बनाकर खिलाना भी किसी कीमती गिफ्ट से कम नहीं होता।

यह भी पढ़ें: हेल्दी और लंबा जीवन जीने के लिए लाइफस्टाइल में जरूर करें ये 5 बदलाव

मानसून में घर से आने वाली बदबू को दूर करने के लिए तुरंत अपनाएं ये 5 तरीके, खुशबू से महकेगा आशियाना

बिना बीज और छिलके वाला ये फल है इम्यूनिटी बढ़ाने में मददगार, इस जरूरी विटामिन से है भरपूर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement