1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फीचर
  5. International Yoga Day 2022 : शराब और ड्रग्स के नशे में लिप्त थे कॉमेडियन रसेल ब्रांड, योग ने दी नई जिंदगी

International Yoga Day 2022 : शराब और ड्रग्स के नशे में लिप्त थे कॉमेडियन रसेल ब्रांड, योग ने दी नई जिंदगी

सबको हंसाने वाले कॉमेडियन रसेल ब्रांड ने योग करके अपने आपको दोबारा पाया है। गलत रास्ते से योग एक्टर को वापस मौड़ लाया है। रसेल ड्रग्स और सेक्स एडिक्शन जैसी चीज़ों को लेकर काफी सुर्खियों में छाए थे।

Sweety Gaur Written by: Sweety Gaur @sweety_gaur
Published on: June 18, 2022 17:57 IST
Russell Brand- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RUSSELLBRAND Russell Brand

Highlights

  • कॉमेडियन रसेल ब्रांड ने योगा से सुधारा अपना जीवन
  • ड्रग्स की लत को रसेल ब्रांड ने योगा से किया दूर

International Yoga Day 2022 : 21  जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है। इसे लेकर पूरे देश भर में तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। शरीर को स्वस्थ और बीमारियों से मुक्त रखने के लिए नियमित रूप से योगा का अभ्यास करने से काफी लाभ मिलता है। योगा ने अब तक कई ज़िंदगियों को सुधारा है। जो लोग अपने जीवन से निराश हो गए थे। उनके लिए भी योग वरदान की तरह साबित हुआ है। 

सबको हंसाने वाले कॉमेडियन रसेल ब्रांड ने योग करके अपने आपको दोबारा पाया है। गलत रास्ते से योग एक्टर को वापस मौड़ लाया है। रसेल ड्रग्स और सेक्स एडिक्शन जैसी चीज़ों को लेकर काफी सुर्खियों में छाए थे। लेकिन जबसे उन्होंने योग की राह चुनी । वो इन सभी गलत चीजों से दूर हो गए । 

रसेल ने ईमानदार और प्रेरणादायी शख्स के तौर पर जाने जाते हैं। ब्रांड की मानें तो - उन्हें एसिड, हीरोइन, ड्रग्स और एल्कोहल जैसी समस्याओं ने घेर लिया था। लेकिन जबसे वो योग के साथ जुड़े तो उन्हें समझ आया कि वो अपनी आत्मा और दिल को गलत दिशा की ओर लेकर जा रहे हैं। रसेल ब्रांड का कहना है कि - योगाभ्यास के जरिए मुझे प्रमाणिकता की पहचान हुई। भगवान सेपल-पल मिलकर मैं एक प्रमाणिकता महसूस करता हूं जो कि मैंने जिंदगी में कभी नहीं की । 

 रसेल ने 23 अक्टूबर 2010 को राजस्थान के रणथंभोर टाइगर रिजर्व में मशहूर सिंगर केटी पेरी के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी। उनका कहना है कि हिंदू धर्म इंसान की आत्मा को मुक्ति का रास्ता दिखाती है। बता दें कि रसेल 14 साल की उम्र में ही शाकाहारी बन गए थे और वह रोज घंटों ध्यान लगाते हैं और मंदिरों में भगवान कृष्ण के भजन गाते हैं। ब्रांड ने मांसाहार को भी त्याग दिया है और पूरी तरह से शाकाहारी बन गए हैं।

ये भी पढ़िए -

Father's Day: नेहरू ने इंदिरा गांधी को जेल से लिखे थे खत, जिसे पढ़कर हर बेटी बन सकती है आयरन लेडी

Father's Day: पिता की मौत के बाद हर रोज बेटी करती थी उन्हें मैसेज, 4 साल बाद आया जवाब

Fathers Day 2022: कलयुग का श्रवण कुमार बन गया ये बेटा, पिता के लिए किया ऐसा काम आज भी लोग करते हैं याद