Friday, April 26, 2024
Advertisement

Mother's day 2022: इन लोगों के लिए मदर्स डे होता है पेनफुल, जानिए कैसे कम करें इनका दर्द

Mother's day 2022: यदि आप ऐसे किसी को जानते हैं जिन्होंने हाल ही में अपनी मां को खोया है तो उनका दुख बांटने की जरूर कोशिश करें।

Himanshu Tiwari Edited by: Himanshu Tiwari
Published on: May 07, 2022 16:26 IST
Mother's day 2022- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Mother's day 2022

Mother's day 2022: मदर्स डे पर अपनी मां को स्पेशल फील कराने के लिए लोग कई तरह की तरकीब अपनाते हैं। कई गिफ्ट्स देते हैं और उन्हें खुश करने की कोशिश करते हैं। यह काफी इमोशनल मोमेंट होता है, जब किसी बच्चे की तरफ से उसकी मां के लिए गिफ्ट आए। मगर चंद लोगों के लिए मदर्स डे का दिन काफी पेनफुल भी होता है। हमें उन लोगों के बारे में भी सोचना चाहिए जिन्होंने हाल ही में अपनी मां को खो दिया है। मदर्स डे के दिन अपनी मां को याद करते हुए उनकी आंखें जरूर नम होती होंगी। आइए जानते हैं कि इस कठिन वक्त में उन्हें मदर्स डे पर कौन सा गिफ्ट देकर खुश किया जा सकता है।

Mother's Day 2022: मां भी थकती है... नई मां कई बार हो जाती है पोस्टपार्टम डिप्रेशन का शिकार, जानिए लक्षण और बचाव

उन्हें ब्रंच या डिनर के लिए बाहर ले जाएं

मदर्स डे पर अपनी मां के गुजर जाने के अवसाद में जा रहे शख्स के साथ वक्त बिताएं। उनके साथ उनकी मां की अच्छी यादों को साझा करें और मुनासिब हो सके तो उनके साथ बाहर ब्रंच या डिनर पर जाएं। ऐसा करने से उन्हें खुशी मिलेगी।

गिफ्ट करें फैमिली के साथ मां की तस्वीर 
बच्चों और मां की फ्रेम की गई तस्वीरें भी उन्हें खुश कर सकती हैं जो मदर्स डे पर उदास महसूस कर रहे हैं। फोटो कैलेंडर या अन्य गिफ्ट्स जैसे मग और माउस पैड पर फैमिली और मां की तस्वीर वाले गिफ्ट्स भी आज के दिन उनका मन हल्का कर सकते हैं।

Mother's Day 2022: पहली बार मां बनने वाली महिलाओं को ऐसे रखना चाहिए अपना ख्याल

उनका पसंदीदा खाना बनाएं
अगर उनकी मां उनके और उनकी फैमिली के लिए कोई स्पेशल डिश बनाती थीं तो वही डिश बनाने के बाद उन्हें परोसें। ऐसा करने से उन्हें आपके लिए सम्मान और प्यार दोनों ही उमड़ आएगा।

यदि आप ऐसे किसी को जानते हैं जिन्होंने हाल ही में अपनी मां को खोया है तो उनका दुख बांटने की जरूर कोशिश करें और मदर्स डे पर डिप्रेशन जाने के बजाएं उन्हें मुस्कुराने का मौका दें। 

Mother's day 2022: अगर आपकी मां को है डायबिटीज, मदर्स डे पर बनाएं ये शुगर फ्री रेसिपी

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement