Monday, April 29, 2024
Advertisement

10 रुपए में बिकने वाला गुलाब अब Valentine Week में इतने रुपए में मिल रहा है, खरीदने से पहले जान लें

Rose Price On Valentine Day: वैलेंटाइन वीक में गुलाब की कीमतें आसमान छू रही हैं। 10 रुपए में मिलने वाला गुलाब इन दिनों 10 गुना कीमत पर मिल रहा है। जानिए मार्केट से लेकर ऑनलाइन तक 1 गुलाब की क्या है कीमत?

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Updated on: February 07, 2024 18:02 IST
Rose Price - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुलाब की कीमत

वैलेंटाइन डे वीक शुरू हो चुका है। 7 फरवरी को रोज डे के साथ प्यार के त्योहार की शुरुआत हो जाती है। इस दिन लाल गुलाब के साथ आप अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। गुलाब की खुशबू और रंग प्यार की प्रतीक है। यही वजह है कि रोज से लेकर वैलेंटाइन डे तक गुलाब का फूल सबसे ज्यादा डिमांड में रहता है। वैलेंटाइन डे आते ही गुलाब की कीमतें आसमान छूने लगती हैं। 10 रुपए में बिकने वाला एक गुलाब इन दिनों कहीं 60 रुपए तो कहीं 100 रुपए में बिक रहा है। सड़क पर 10 रुपए में गुलाब बेचने वाले वैलेंटाइन डे पर खूब मनमानी कर रहे हैं। जानिए कहां कितनी कीमत पर बिक रहे हैं गुलाब के फूल।

एक गुलाब की कीमत

मेट्रो स्टेशन के बाहर, सड़क पर या फिर मॉल के बाहर मिलने वाले एक गुलाब की कीमत इन दिनों 60 रुपए से 100 रुपए के बीच है। रोज डे पर 2 गुलाब 100 रुपए के मिल रहे हैं। हालांकि आम दिनों में यही गुलाब सिर्फ 10 रुपए में आसानी से मिल जाता है। 

ऑनलाइन गुलाब की कीमत 

बात करें ऑनलाइन वेब साइट्स की तो एक गुलाब आसानी से नहीं मिला रहा है। Frens And Petals जैसी ऑनलाइन वेबसाइट पर आपको 5-6 गुलाब का एक बुके मिल रहा है जिसकी कीमत 500 से 700 रुपए के बीच है। वहीं ऑनलाइन वेबसाइड Milk Basket पर 350 रुपए में 10 गुलाब का बंच मिल रहा है। Amazon पर 5 गुलाब का एक बुके 529 रुपए में मिल रहा है।

फूल मंडी में गुलाब की कीमत

आम दिनों में 3-4 रुपए में बिकने वाला गुलाब फूल मंडी में भी दोगुनी कीमत पर मिल रहा है। गुलाब खरीदने वाले लोगों का कहना है कि वैलेंटाइन डे पर यही गुलाब 7-8 रुपए में मिलता है। ज्यादा दाम पर खरीदने की वजह से सेल भी ज्यादा कीमत पर करनी पड़ती है।

वैलेंटाइन डे पर भले ही गुलाब किसी भी कीमत में बिके, सेल जबरदस्त होती है। प्यार के दीवानों को इस मौके पर कीमत की फिक्र नहीं रहती है। लोग जमकर गुलाब खरीदते हैं और अपने इश्क का इजहार करते हैं। अगर आप भी किसी को प्यार करते हैं तो उसके लिए एक गुलाब जरूर लेकर जाएं। 

महारानी विक्टोरिया से जुड़ा है रोज डे का कनेक्शन, जानिए वैलेंटाइन वीक की शुरुआत गुलाब के साथ क्यों होती है?

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement