Sunday, May 19, 2024
Advertisement

कॉफी में मक्खन मिलाकर पीने के फायदे जानकर रह जाएगे आप हैरान

नई दिल्ली: आप जब भी सुबह जगते होगे तो आपको सबसे पहले चाय या कॉफी चाहिए। जिसके बिना तो आपकी दिन की शुरुआत ही नही होती है। इसके बिना आपको आलसी बने रहते है। इसके

India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 10, 2015 15:05 IST
butter coffee- India TV Hindi
butter coffee

नई दिल्ली: आप जब भी सुबह जगते होगे तो आपको सबसे पहले चाय या कॉफी चाहिए। जिसके बिना तो आपकी दिन की शुरुआत ही नही होती है। इसके बिना आपको आलसी बने रहते है। इसके पीते ही आपके अंदर स्फूर्ति आ जाती है। यह तो आप रोज पीते होगे, लेकिन करभी आपने कॉफी में बटर डाल पिया है।

ये भी पढ़े- गर्म दूध में शहद मिलाकर पीने के फायदे जानकर हैरान रह जाएगे आप

क्या आप जानते है कि चाय या कॉफी में बटर मिलाया जाए तो यह हमारे सेहत के लिए कितना फायदेमंद है। चौक गए न कि यह कैसी बात है। आपने खाने में तो बटर का यूज किया होगा, लेकिर पीने में नही। इस बारें में एक शोध किया गया। जिसके अनुसार इसके अनेक फायदे होते है।

अमेरिकी हेल्थ गुरू एस्प्रे के अनुसार, ''कॉफी के साथ मक्खन का चलन तिब्बत से पश्च‌िम में आया है। इसके सेवन से 6 घंटों के लिए ऊर्जा मिलती है, दिन भर फैट्स बर्न होते हैं और याददाश्त व समझने की क्षमता बेहतर होती है।

अगर आप कॉफी में ताजा बटर मिलाते है तो यह सेहत के लिए अच्छा है। यह भी कहा जाता है कि अगर कॉफी या चाय में बटर मिलाया जाये तो यह शरीर को कई तरह लाभ पहुंचाता है। अगर आप सुबह नाश्ता नहीं करते हैं तो आप चाय या कॉफी में बटर मिला सकते हैं। यह ना केवल आपकी कॉफी को नमकीन स्वाद देगा बल्कि यह क्रीमी और टेस्टी ड्रिंक आपका दिन बना देगा। तो जानिए और क्या फायदा है।

अगली स्लाइड में पढ़े इसके फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement