Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बेकिंग सोडा के साथ मिलाएं ये 1 चीज और पाएं पेट, जांघ की चर्बी सहित इस खतरनाक बीमारी से निजात

बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल खाना बनाने में किया जाता है। इतना ही नहीं इसका इस्तेमाल ब्रेड, केक या फिर कई जगह पर कॉस्मेटिक के रुप में भी किया जाता है। लेकिन हम आपको एक ऐसा नेचुरल रेमिडी बताने जा रहे है। जिससे आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते है। इतना ही नहीं इसका सेवन से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से भी बचाव होगा।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: September 18, 2018 15:51 IST
Baking soda- India TV Hindi
Baking soda

हेल्थ डेस्क: आमतौर पर बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल खाना बनाने में किया जाता है। इतना ही नहीं इसका इस्तेमाल ब्रेड, केक या फिर कई जगह पर कॉस्मेटिक के रुप में भी किया जाता है। लेकिन हम आपको एक ऐसा नेचुरल रेमिडी बताने जा रहे है। जिससे आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते है। इतना ही नहीं इसका सेवन से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से भी बचाव होगा।

जानें  बेकिंग सोडा है क्यों फायदेमंद

बेकिंग सोड़ा में ऐसे गुण पाएं जाते है। जो कि बिना किसी साइट इफेक्ट के आपका वजन कम कर देता है। इसमें भरपूर मात्रा में एल्काइन गुण पाएं जाते है। जो कि आपके शरीर को हेल्दी न्यूट्रियंस के साथ कई पोषक तत्व देते है। जानिए इसका कैसे इस्तेमाल कर मोटापा से निजात पा सकते है। (आपके किचन में छिपा है वजन कम करने का राज, इस तरह घटाएं 2kg तक )

इन बीमारियों से पाएं निजात
इतना ही नहीं बेकिंग सोड़ा का इस तरह इस्तेमाल करने से इन बीमारियों से भी मिलता है निजात।

  • शरीर की सूजन को करें कम
  • पीएच के लेवल को करें बैलेंस
  • हीलिंग को बढ़ाएं
  • यूरीन इंफेक्शन संबंधी समस्याओं से दिलाएं निजात। क्योंकि इसमें एंटी एसिडिक के गुण पाएं जाते है।
  • तनाव से दिलाएं निजात।
  • ब्लड प्रेशर को करें कंट्रोल
  • कैंसर सेल्स को मारने में करें मदद। इसके साथ ही ये हेल्दी सेल्स को नुकसान नहीं पहुंचाता है।  (बीयर में ये खास चीज मिलाकर करें फेसवॉश और 4 दिन के अंदर आपको दिखने लगेगा फर्क )

ध्यान रखें ये बात
अगर आप चाहते है कि यह आपके लिए फायदेमंद साबित होतो इसके लिए एल्कोहॉल का सेवन करने से बचे। साथ ही रोजाना एक्सरसाइज और हेल्दी फूड का सेवन करें।

ऐसे बनाएं ये स्पेशल ड्रिंक

  • 2 चम्मच नींबू का रस
  • आधा चम्मच बेकिंग सोडा
  • 1 गिलास पानी

ऐसे बनाएं
इस ड्रिंक को बनाना बहुत ही सिंपल है। इसके लिए सभी सामग्रियों को ब्लेडर में डालकर पीस लें। आपका ड्रिंक बनकर तैयार है। रोजाना खाली पेट इस ड्रिंक का सेवन करें। तो इसका फायदा आपको ज्यादा मिलेगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement