Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Disha Patani Birthday: जानें खुद को कैसे इतना फिट रखती हैं दिशा पटानी, ऐसे वर्कआउट और डाइट प्लान से बनाए एब्स

दिशा पाटनी से बताया  कि वह हर दिन वर्कआउट करती हैं। वह कभी भी जिम जाने से नहीं चूकती हैं और यह सुनिश्चित करती हैं कि वह अपने वर्कआउट रूटीन को रोजाना पूरा करें। जानें उनका फिटनेस सीक्रेट।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: June 13, 2019 7:11 IST
Disha patani- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM Disha patani

Happy Birthday Disha Patani: बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पाटनी अपना 26वां बर्थडे आज मना रही हैं। वह अपनी एक्टिंग के साथ-साथ फिटनेस के कारण भी सुर्खियों में बनी रहती हैं। दिशा की हालिया रिलीज हुआ सलमान खान की फिल्म भी 150 करोड़ से ज्यादा बॉक्स ऑफिस में कमा चुकी है। इसके अलावा दिशा फिटनेस फ्रीक हैं। वह अपने फिगर से आज के समय में सबसे बड़ी रोल मॉडल बन चुकी है। जानें उनकी फिटनेस सीक्रेट के बारें में सबकुछ।

दिशा ने एक इंटरव्यू में बताया, ''वह हर दिन वर्कआउट करती हैं। वह कभी भी जिम जाने से नहीं चूकती हैं और यह सुनिश्चित करती हैं कि वह अपने वर्कआउट रूटीन को रोजाना पूरा करें। वह खराब मौसम में भी वर्कआउट के लिए जिम जाने से नहीं रोक पाता है।''

ये भी पढ़ें- फिल्म 83 में कपिल देव की पत्नी के किरदार के लिए दीपिका पादुकोण कर रही हैं कड़ी मेहनत, सामने आया वीडियो

दिशा पाटनी का वर्कआउट

अगर आप दिशा पाटनी का वर्कआउट फॉलो करना चाहते है तो आपको बता दें कि वह कई एक्सरसाइज को मिक्स करती हैं। जिसकी शुरुआत कार्डियो के साथ होती हैं। इसके साथ वह डांसिंग, जिमनास्टिक और किक बॉक्सिंग करती हैं। शाम के समय दिशा वेट लिफ्टिंग करती हैं।

दिशा सप्ताह में 4 दिन जिम जाती है। वह सुबह के समय एक घंटा योग भी करती हैं।

हर कोई दिशा के एब्स से इंप्रेस है। एक इंटरव्यू में दिशा ने कहा कि एब्स को बनाए रखना सबसे बड़ी चुनौती है। एक दिन होते है और दूसरे दिन यह एब्स जा भी सकते है। इसलिए वह एब्स के लिए अलग से वर्कआउट करती हैं। एब्स को बनाएं रखने के लिए वर्कआउट के साथ-साथ हेल्दी डाइट होना बहुत ही जरुरी है।

ये भी पढ़ें- कैंसर मुक्‍त होने के बाद सोनाली बेंद्रे ले रही हैं एक्‍वा थेरेपी, जानें क्‍या है ये थेरेपी और इसके फायदे

दिशा डाइट प्लान
दिसा यूथ सेंसेशन बनी चुकी हैं। इसलिए वह हमेशा ऐसी चीजों का सेवन करती है। जिसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन और विटामिन्स हो।

ब्रेकफास्ट
दिशा ब्रेकफास्ट में 2-3 अंडे, टोस्ट, दूध और जूस लेती है। कभी-कभी एक बाउल Cereal और दूध लेती हैं। वह ताजे फल और जूस अपने लंच और डिनर में जरुर लेती है। इसके अलावा वेजीटेबल सलाद, ब्राइन राइस, दाल लेती है। इसके अलावा बादाम और मूंगफली के दाने दिन के बीच में खाती हैं।

लंच
दिशा लंच में ऐसी चीजे लेती हैं। जिसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन हो। वह अधिकतर चावल और चिकन खाना पसंद करती हैं।

डिनर
वह डिनर में भी अधिक प्रोटीन वाली चीजें खाना पसंद करती है। जिसमें एक बाउल अंडे और भरपूर मात्रा में पानी पीती है। जिससे उनका शरीर दिनभर हाइड्रेट रहें।

दिशा की डेली रुटीन

  • दिशा रोजाना 8 घंटे की नींद लेते हैं। जिससे कि एक्सरसाइज करते समय उन्हें हेल्दी रिजल्ट मिले। इसके साथ ही वह दिनभर एनर्जी से भरपूर रहें।
  • दिशा रोजाना खूब सारा पानी पीती है। जो कि मेटाबॉलिज्म को सही करने के साथ-साथ खाना पचाने में मदद करता है।
  • दिशा कभी भी अपने खाना को मिस नहीं करती है। कुछ फिटनेस लवर दिन में 5 बार खाते है। जिससे कि उनका पेट दिनभर भरा रहें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement