Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

वजन घटाने के लिए घर पर बनाएं ये पानी, 10 दिन में घटेगा 4 किलो वजन

आप इस खास पानी से अपना वजन 10 दिन में 4 किलो तक घटा लेंगे।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: January 01, 2019 16:18 IST
वेट लॉस- India TV Hindi
वेट लॉस

नई दिल्ली: अगर आप वजन घटाने के तमाम नुस्खों से परेशान हो चुके हैं और आपका वजन नहीं घट रहा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हमारे पास वजन घटाने का एक ऐसा जादुई नुस्खा हाथ लगा है जिससे आप महज 10 दिन में 4 किलो वजन घटा पाएंगे। खास बात यह है कि ये तरीका बिल्कुल घरेलू है। बस आपको पीने के पानी में थोड़ एक्सपेरिमेंट करना है और आपका वजन तेजी से घट जाएगा। वजन घटाने के इस तरीके में आपको पैसे भी नहीं खर्च करने पड़ेंगे।

इसके लिए आपको एक पूरा खीरा लेना है, एक नींबू लेना है, पुदीने की कुछ पत्तियां और अदरख का टुकड़ा। सबसे पहले आप खीरे को धुलकर साफ कर लीजिए, उसके छिलके निकालिए, और छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लीजिए। अब इन अदरख को भी छीलकर छोटे टुकड़े कर लीजिए।

वेट लॉस

वेट लॉस

इसके इसमें पुदीने की पत्तियां डालकर मिक्सर में पीस लीजिए। अब इस लिक्विड को छान लीजिए। इस पानी में 5 गिलास और पानी मिलाइए और पूरे एक नींबू का रस भी इसमें मिला लीजिए। अब आपको करना कुछ नहीं है जितनी बार भी प्यास लगे आप नॉर्मल पानी की जगह इस पानी का इस्तेमाल करिए, इससे आपका मेटाबॉलिजम ठीक होगा, खाने पर कंट्रोल होगा और वजन भी घटेगा। इस नुस्खे को अपनी जिंदगी में शामिल कर लीजिए, आपका वजन बहुत जल्द नॉर्मल हो जाएगा।

वेट लॉस

वेट लॉस

अगर आपको व्यायाम करने में आलस्य आता है इस पानी से आपके अंदर ताजगी आएगी और आपका मन व्यायाम करने में भी लगेगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement