Friday, March 29, 2024
Advertisement

दांतो पर लग गए है कीड़े, इस नेचुरल टूथपेस्ट से पाएं तुरंत निजात

आपके दांतो में कीड़े लग गए है। जिसके कारण आपके दांतों में दाग और पीले पड़ गए है, तो हम आपको एक ऐसा नेचुरल उपाय बता रहे है। जिसे आप इस समस्या से आसानी से निजात पा सकते है। जानिए इस नेचुरल टूथपेस्ट के बारें में.....

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 15, 2018 18:57 IST
teeth- India TV Hindi
teeth

हेल्थ डेस्क: दांतो पर की़ड़े लगना की समस्या तब होती है। जब जड़ो में लंबे समय तक खाने के अवशेष जमा रहते है। कीड़े  दो दांतो के बीच, मसूड़ो के पास और उनकी जड़ो में लगते है। जिससे निजात पाने के लिए हम मार्केट से कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है। जो इस बात दावा करते है कि आपके दांतो से कीड़े गायब हो जाएंगे। इसके साथ ही आपके दांत चमकीले बिल्कुल मोतियों की तरह हो जाएंगे। लेकिन इन बातों पर कितनी सच्चाई इस बारें में कहना थोड़ा कठिन है।

मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट्स में भरपूर मात्रा में केमिकल पाया जाता है। जो कि दांतो के साथ-साथ हेल्थ के लिए भी नुकसानदायक होता है। अगर आपके दांतो में कीड़े लग गए है। जिसके कारण आपके दांतों में दाग और पीले पड़ गए है, तो हम आपको एक ऐसा नेचुरल उपाय बता रहे है। जिसे आप इस समस्या से आसानी से निजात पा सकते है। इस नेचुरल टूथपेस्ट से आपको मजबूत, कीड़े रहित दांत के साथ-साथ, सफेद और बैक्टीरिया मुक्त रदांत मिलेगे। जानिए इसे बनाने की विधि और इस्तेमाल करने की विधि के बारें में।

सामग्री

1. 3 चम्मच नारियल सोड़ा
2. एक चम्मच नीम की पत्तियों का पाउडर
3. 3 चम्मच बेकिंग सोड़ा
4. 2-3 बूंदे पिपरमिंट का तेल

जहां नारियल तेल दांतो की कैविटी से निजात दिलाएगा। वहीं बेकिंग सोड़ा दांतो को सफेद करेगा। इसके साथ ही नीम बैक्टीरिया से निजात दिलाएंगा और पिपरमेंट माउठ फैशनर की तरह काम करेगा। और मसूड़ो में हो रही सूजन से निजात दिलाएगा।  

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े कैसे करें इस्तेमाल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement