Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

...तो इस कारण महिलाएं नहीं कर पाती अपना वजन कम

महिलाएं अपना वजन कम नहीं कर पाती है। हम आपको अपनी खबर में ऐसे कारणों के बारें में बताएगे जिससे आपको पता चलेगा कि आखिर महिलाएं क्यों अपना वजन नहीं कम कर पाती है.

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 16, 2016 11:45 IST
weight gain- India TV Hindi
weight gain

हेल्थ डेस्क: आज के समय में सभी फिट रहना चाहते है। लेकिन इस दौड़ में सबसे आगे महिलाएं होती है। वह अपने मोटापा से काफी परेशान रहती है। इसके लिए वह न जाने कितने टिप्स अपनाती है। फिर भी वह अपना वजन कम नहीं कर पाती है। हम आपको अपनी खबर में ऐसे कारणों के बारें में बताएगे जिससे आपको पता चलेगा कि आखिर महिलाएं क्यों अपना वजन नहीं कम कर पाती है।

ये भी पढ़े-

माना जाता है कि महिलाएं आलस्य के कारण ऐसा नहीं कर पाती है, लेकिन इसके पीछे कारण और ही कुछ है। जानिए इन कारणों के बारें में।  

सही डायट ना लेना

महिलाओं में वजन कम न होने का मुख्य कारण होता है उसकी ठीक ढंग से डाइट का न लेना। यानी कि ठीक ढंग से न खाने की आदत या फिर खाना ना खाने की आदत के कारण वजन नहीं कम कर पाती। अगर आप चाहती है कि आप अपना वजन कम कर लें तो डाइट तो जरुर पालन करें।

तनाव
महिलाओं हर एक छोटी-थोटी बातों में परेशान हो जाती है। जिसके कारण वह तनाव लेने लगती है। इसके कारण भी वह अपना वजन कम नही कर पाती है। इस आदतों के कारण उन्हें और कई बीमारियों का सामना करना पड़ जाता है।

दवाओं का अधिक सेवन
महिलाए अधिक मात्रा में बर्थ कंट्रोल पिल्स लेती है, जिसके साइड इफेक्ट से वजन कम नहीं होती है। लेकिन आप जानती है कि आप अगर छोटी-छोटी समस्या में दवाएं लेगी तो आपको अपना वजन कम करने में काफी दिक्कते आएगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement