1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. Vicky Kaushal Birthday: विक्की कौशल ने 'उरी' के लिए वर्कआउट से बनाई थी बेहतरीन बॉडी, जानें फिटनेस सीक्रेट

Vicky Kaushal Birthday: विक्की कौशल ने 'उरी' के लिए वर्कआउट से बनाई थी बेहतरीन बॉडी, जानें फिटनेस सीक्रेट

Happy Birthday Vicky Kaushal:  विक्की उरी में अपने शानदार अभिनय के कारण सभी के दिलों में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ रहे है। इतना ही नहीं विक्की अपने शानदार एक्टिंग के साथ-साथ फिटनेस को लेकर भी काफी फेमस है। जानें विक्की कौशल के वर्कआउट रूटीन के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: May 16, 2019 8:28 IST
Vicky kaushal, happy birthday vicky- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM Vicky kaushal

Happy Birthday Vicky Kaushal: बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 16 मई 1988 को हुआ था। विक्की कौशल मसान फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। जिसमें उन्होंने एक साधारम से लड़के का किरदार निभाया था। जिसके बाद राजी, उरी जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

विक्की उरी में अपने शानदार अभिनय के कारण सभी के दिलों में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ रहे है। इतना ही नहीं विक्की अपने शानदार एक्टिंग के साथ-साथ फिटनेस को लेकर भी काफी फेमस है। वह अपने फिटनेस को लेकर काफी सजग है। जानें विक्की कौशल के वर्कआउट रूटीन के बारें में।

ये भी पढ़ें-  कंगना रनौत ने इस तरह 10 दिनों में घटाया 5 किलो वजन, अब कांस के साथ-साथ फिल्म 'पंगा' में दिखेगा हॉट फिगर

आपको बता दें कि उरी फिल्म के लिए विक्की कौशल ने बेहतरीन डाइट और वर्कआउट से 15 किलो अपना वजन बढाया था।

पुशअप

अगर आप विक्की की तरह डोले-शोले बनाना चाहतै है तो पुशअप करना आज से ही शुरु कर दें। इससे आपके बाइशेप्स, शोल्डर के साथ-साथ बैक मजबूत होगा। इसके साथ ही अधिक मात्रा में कैलोरी बर्न होगी।

ये भी पढ़ें- मलाइका अरोड़ा खतरनाक वर्कआउट करती आईं नज़र, तो यूजर्स बोले-इस उम्र में ज्यादा उछल...

स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज
विक्की कौशल के वर्कआउट में स्ट्रेचिंग डरुर शामिल होती है। इससे आपका शरीर की बनावट सही रहती है। इसके साथ ही कैलोरी  अधिक बर्न होती है।

हैवी वेट
विक्की अपने वर्कआउट में हैवी वेट जरुर शामिल करते है। कार्डियो एक्टिविटी अधिक कैलोरी जलाती हैं, मगर वेट ट्रेनिंग एक्‍सरसाइज आपका मेटाबॉलिज्म बढ़ाता है जो वजन कम करने में आपकी मदद करता है।

डबल्स
अगर आपको विक्की कौशल जैसे शोल्डर, ट्राईशेप्स, बैक, बाइशेप्स बनाने है तो डम्बल एक्सरसाइज जरुर करें। इससे कोर मजबूद होगे। इसके साथ ही अधिक मात्रा में कैलोरी बर्न होगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment